T20 World Cup 2024 / वर्ल्ड चैंपियन प्लेयर का सुझाव- कोहली की जगह इस खिलाड़ी को करना चाहिए ओपन

Vikrant Shekhawat : Jun 15, 2024, 10:30 PM
T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 स्टेज के लिए टीम इंडिया ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। सुपर 8 के सभी मुकाबले टीम इंडिया वेस्टइंडीज में खेलेगी। इन मैचों से पहले ग्रुप स्टेज के दौरान न्यूयॉर्क में भारतीय टीम की बल्लेबाजी का जमकर टेस्ट हुआ। जहां विराट कोहली पूरी तरह से फेल होते नजर आए। विराट कोहली ने वर्ल्ड कप के शुरुआती तीन मैचों में सिर्फ 5 रन बनाए हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या विराट कोहली को अभी भी ओपन करवाना सही रहेगा। इसे लेकर टीम इंडिया को पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने एक बड़ा बयान दिया है।

श्रीशंत ने क्या कहा?

टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप जीत चुके एस श्रीशंत ने कहा कि वह यशस्वी जायसवाल को टीम इंडिया के लिए ओपन करते देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जायसवाल के पास शुरुआत से ही गेंदबाजों पर हावी होने की क्षमता है। न्यूयॉर्क में खेले गए तीन मैचों में विराट कोहली ने 1, 4 और 0 रन बनाए। इसके बाद से यशस्वी जायसवाल को कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए देखने की मांग बढ़ गई है।

श्रीसंत ने डिज्नी+ हॉटस्टार पर एक शो के दौरान कहा कि मैं यशस्वी जयसवाल को मैच की शुरुआत करते हुए देखना पसंद करूंगा। विराट कोहली नंबर-3 पर उतर सकते हैं। यह टी20 फॉर्मेट है और यशस्वी जायसवाल टीम को तेज शुरुआत देने का माद्दा रखते हैं। रोहित और जायसवाल दोनों मिल कर टीम को तेज शुरुआत दे सकते हैं। फिर विराट भाई और रोहित स्कोर को आगे बढ़ा सकते हैं। यह एक बेस्ट कॉम्बिनेशन हो सकता है।

सुपर 8 के लिए टीम इंडिया के मैच

भारत सुपर 8 में A1 टीम के रूप में एंट्री करेगा। इसके साथ ही ये भी तय हो गया है कि वहां पर भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से होगा। ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों अपने-अपने ग्रुप में एक भी मैच नहीं हारी है। यानी मुकाबला तगड़ा होने की प्रबल संभावना है। भारत का तीसरा मैच ग्रुप डी की दूसरी सर्वश्रेष्ठ टीम से होगा। ग्रुप डी में, दक्षिण अफ्रीका ने पहले ही तीन मैचों में तीन जीत के साथ क्वालीफिकेशन हासिल कर लिया है, जबकि बांग्लादेश और नीदरलैंड दूसरे स्लॉट के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER