Cricket / IPL 2022 में हो सकती है न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल की एंट्री

Zoom News : Dec 07, 2021, 09:18 PM
IPL 2022 | हाल में टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले भारतीय मूल के न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल का अगला लक्ष्य इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलना है। कीवी स्पिनर ने कहा है कि अगर उन्हें मौका मिलता है कि दुनिया इस महंगी लीग में खेलने के लिए तैयार हैं। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में इस बार दो नई फ्रेंचाइजी आ रही हैं और ऐसे में एजाज को नई टीम में मौका मिल सकता है। एजाज ने हाल में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच की पहली पारी में सभी 10 विकेट चटकाए थे। वह ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने थे। 

मुंबई में जन्मे एजाज ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि उनके लिए आईपीएल में खेलना बहुत सौभाग्य की बात होगी। उन्होंने कहा, 'अगर मुझे आईपीएल में खेलने का मौका मिलता है तो मै जरूर खेलना चाहूंगा। भारत में ही नहीं पूरे विश्व में लोग आईपीएल को काफी पसंद करते हैं। ये एक अद्भुत टूर्नामेंट है। ये मेरे लिए बड़ी बात होगी अगर मुझे इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिले।'

एजाज से पहले, 1956 में इंग्लैंड के स्पिनर जिम लेकर ने एशेज में ऑस्ट्रेलिया टीम के सारे 10 विकेट चटकाए थे। उनके बाद भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में एक पारी में 10 विकेट लिए थे। एजाज ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कुल 14 विकेट चटकाए। हालांकि इसके बावजूद न्यूजीलैंड की टीम को भारत के हाथों 372 रन से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने इस विशाल जीत के साथ ही सीरीज 1-0 से जीत ली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER