बाबा का ढाबा / दान को लेकर YouTuber ने दी सफाई कहा- बाबा के खाते में आ गये 20 लाख रुपये, तो बैक ने अकाउंट कर दिया फ्रीज

Zoom News : Nov 02, 2020, 04:24 PM
नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर वायरल हुए बाबा का ढाबा के बुजुर्ग मालिक की दयनीय स्थिति बनाने वाले YouTuber Gaurav Vasan ने एक बड़ा खुलासा किया है। विवादों के बीच, गौरव का कहना है कि बाबा के बैंक खाते में 20 लाख रुपये से अधिक जमा किए गए हैं। मुझे बैंक से जुड़े सूत्रों से इस बारे में पता चला है। बाबा के खाते में बड़ी रकम होने के कारण बैंक ने बाबा के खाते को फ्रीज कर दिया है। बाबा का सवाल इस राशि के बारे में भी है। लेकिन, सच्चाई तभी सामने आएगी जब बैंक खुद बाबा के खाते की जानकारी देंगे। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि बाबा ने गौरव पर मदद के लिए प्राप्त राशि में हेरफेर करने का आरोप लगाया है।

दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में बाबा का ढाबा एक बार फिर खबरों में है। बाबा का ढाबा मालिक, बुजुर्ग कांता प्रसाद, ने मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में उसी YouTube के खिलाफ पुलिस को शिकायत की है, जिसके कारण बाबा ढाबा का वीडियो चर्चा में आया। पुलिस शिकायत में, 80 वर्षीय कांता प्रसाद ने यूटूबेरा गौरव वासन पर दान में धन के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। बाबा का आरोप है कि YouTuber गौरव वासन ने बाबा के ढाबा की मदद करने के लिए लोगों, उनकी पत्नी और उनके रिश्तेदारों से बैंक खाते में पैसे मांगे।

बाबा का ढाबा मालिक कांता प्रसाद को दान का पैसा नहीं दिया गया। बाबा का आरोप है कि कुछ दिन पहले YouTuber गौरव ने बाबा को 2 लाख 33 हजार का चेक दिया था और चेक देते समय एक फोटो लिया था, लेकिन बाबा को इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि क्या बाबा के बैंक खाते में पैसा आया है। बाबा ने यह भी आरोप लगाया कि वीडियो 7 अक्टूबर को बनाया गया था।

पुलिस ने अभी तक शिकायत दर्ज नहीं की है

8 अक्टूबर को कोई नहीं आया लेकिन 9 अक्टूबर से बाबा के ढाबे पर भीड़ इकट्ठा होने लगी। पहले दिन, 75 हजार को मदद मिली, जिसे गौरव ने खुद बाबा के पास ले जाकर जमा किया। सभी आरोपों के आधार पर, बाबा के ढाबा के मालिक ने मालवीय नगर पुलिस स्टेशन को एक लिखित शिकायत दी है। अब पुलिस इसकी जांच कर रही है। दिल्ली पुलिस ने अभी तक इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की है।

YouTuber गौरव वासन ने स्पष्टीकरण दिया

YouTuber गौरव वासन ने भी इस पूरे मामले में अपनी बात रखी है। गौरव का कहना है कि बाबा उस पर झूठा आरोप लगा रहे हैं। गौरव ने बताया कि 8 तारीख को वह अपने बैंक खाते में खुद बाबा के साथ 75 हजार रुपये जमा करने बैंक गया था। उसके बाद उनके खाते में आया पैसा भी बाबा को दे दिया गया। इसमें paytm के माध्यम से 2.33 लाख रुपये का चेक, 1 लाख का NEFT और 45 हजार रुपये का ट्रांसफर किया गया था। गौरव ने बताया कि उसने बाबा की मदद करने की कोशिश की है।

गौरव ने आगे कहा, 'मुझे बैंक से पता चला कि बाबा के खाते में करीब 20 लाख रुपये आए हैं। अचानक उनके खाते में इतना पैसा आने के बाद उनका खाता ठप्प हो गया है। इसके बाद, बाबा के साथ एक वीडियो बनाकर, मैंने यह संदेश देने की कोशिश की कि उन्हें जो मदद चाहिए, वह की गई थी। अब किसी और की मदद करो। मुझ पर आपके खिलाफ झूठा आरोप लगाया जा रहा है। यदि वे चाहें, तो वे मेरे सभी रिश्तेदारों के खाते भी देख सकते हैं

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER