क्रिकेट / कोहली के स्कूल का 17 साल पुराना सर्कुलर हुआ वायरल, बतौर कप्तान किया गया था उनका ज़िक्र

Zoom News : Apr 22, 2021, 08:53 AM
क्रिकेट: विराट कोहली भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा नाम हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से कई मुकाबलों में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है। टीम इंडिया ने भी कोहली की कप्तानी में कई बड़ी उपबल्धि हासिल कीं हैं। फिलहाल किंग कोहली इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में बिजी हैं। वे आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान हैं।

विराट कोहली की कप्तानी में साल 2008 में भारत की अंडर-19 टीम ने विश्व कप जीता था। उसके बाद से ही वे लाइमलाइट बटोर रहे हैं। इसी बीच किंग कोहली का एक पुराना स्कूल का लेटर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस लेटर में लिखा है कि कोहली अपनी स्कूल की टीम के कप्तान हैं। बता दें कि यह लेटर 18 साल पुराना है।

विराट कोहली ने अपनी पढ़ाई सेवियॉर कॉनवेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल से की हुई है। यह लेटर उनके स्कूल से पैरेंट्स के लिए लिखा गया था, जिसमें लिखा था कि खुशी की बात है कि ये तीन बच्चे वरुण सूद, विराट कोहली और शलज सोंढी दिल्ली स्टेट के अंडर-15 क्रिकेट टीम के लिए चुने गए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, विराट जब 10वीं कक्षा में थे तब वे अपने स्कूल के अंडर-15 क्रिकेट टीम के कप्तान थे।

गौरतलब है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन कर रही है और आरसीबी ऐसी इकलौती टीम है, जिसने अब तक 3 मुकाबले खेले हैं और तीनों में जीत दर्ज की है। बैंगलोर इस समय अंकतालिका में पहले स्थान पर है, जबकि कोहली ने 3 मुकाबलों में 23.66 के औसत से 71 रन बनाए हैं। गुरुवार को आरसीबी अपना अगला मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई में खेलेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER