बड़ी खबर / मीनाक्षी लेखी, अनंत हेगडे़ और प्रवेश वर्मा सहित 25 सांसद कोरोना पॉजिटिव

News18 : Sep 14, 2020, 04:23 PM
नई दिल्ली। कोविड-19 का कहर इस वक्त देश में अपने चरम पर चल रहा है। इसी क्रम में संसद (Parliament) के मानसून सत्र (Monsoon Session) के पहले दिन बड़ी खबर सामने आई है। मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi), अनंत हेगडे़ (Anant Kumar Hegde) और प्रवेश वर्मा (Parvesh Sahib Singh) सहित 25 सांसद कोरोना पॉजिटिव (Covid-19 Test Positive) पाए गए हैं। गौरतलब है कि मानसून सत्र को लेकर काफी तैयारियां की गई हैं। उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सभी तैयारियों का जायजा खुद लिया था।

मिली जानकारी के मुताबिक मानसून सत्र के पहले दिन दोनों सदनों के 25 सांसदों का कोविड टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कि इनमें 17 सांसद लोकसभा के और 8 सांसद राज्यसभा के हैं। लोकसभा के संक्रमित सांसदों में 12 बीजेपी, वाईआरएस कांग्रेस और शिवसेना के 2-2, डीएमके, आरएलपी के एक-एक सांसद हैं।

संसद के भीतर एक साथ इतने सांसदों के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर एक भय का माहौल भी बना है। बता दें कि संसद के इस सत्र में विशेष तौर पर सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन किया जाना है। सांसदों को बैठाने के लिए भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा रहा है।

दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने की खबर अपनी ट्विटर वॉल पर भी दी है। उन्होंने लिखा- 'लोकसभा सत्र से पहले मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत पूरी तरह से ठीक है, कोई भी लक्षण नहीं है। कृपया आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आये हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER