लोकल न्यूज़ / 3 बहनों को एक साथ मिली Phd की उपाधि...जानिए

Zoom News : Dec 27, 2020, 11:23 PM
जयपुर: राजस्थान के झुंझुनू जिले में स्थित एक विश्वविद्यालय से यहां की तीन बहनों को एक साथ पीएचडी (Phd) की उपाधि दी गई और इसी के साथ एक किसान (Farmer) के घर पैदा हुईं इन तीन बेटियों ने अपने गांव में इतिहास रचा है. इनमें एक का नाम है सरित तिलोतिया, जिन्होंने भूगोल (Geography) में डॉक्टरेट की उपाधि हासिल की है.


दूसरे का नाम किरण तिलोतिया है, जिन्होंने केमिस्ट्री (Chemistry) में अपनी पीएचडी कम्प्लीट की है और तीसरे का नाम अनिता तिलोतिया है, जिन्होंने एजुकेशन (Education) में अपना डॉक्टरेट पूरा किया है. इन सभी को जगदीश प्रसाद झाबरमल टीबड़ेवाला विश्वविद्यालय (Shri Jagdishprasad Jhabarmal Tibrewala University) से डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया है, जो झुंझुनू के चुरेला गांव में स्थित है.


पीएचडी की डिग्री से सम्मानित ये तीन बहनें अब देश के प्रति अपना योगदान देने की चाह रखती हैं और शिक्षा के माध्यम से भारत को एक नई बुलंदी तक पहुंचाना चाहती हैं. ये देश में दूसरी दफा है, जब एक साथ तीनों बहनें डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित की गई हैं. इससे पहले, मध्य प्रदेश की तीनों बहनों को एक साथ पीएचडी की डिग्री से सम्मानित किया गया था.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER