गोवा / यदि गोवा में आम आदमी की सरकार बनी तो 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे: अरविंद केजरीवाल

Vikrant Shekhawat : Jul 14, 2021, 12:57 PM
पणजी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) बुधवार को गोवा (Goa) पहुंचे. वहां उन्होंने एक प्रेस कान्फ्रेंस में बिजली को लेकर गारंटी का वादा किया. केजरीवाल ने कहा कि वो गोवा में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे. इस स्कीम से गोवा में 87 फीसदी लोगों का बिजली का बिल शून्य हो जाएगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पुराने बिल भी माफ किए जाएंगे और राज्य में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाएगी. दिल्ली के CM बोले, "गारंटी देता हूं, अरविंद केजरीवाल जो कहता है, वही करता है..." इससे पहले पंजाब (Punjab) और उत्तराखंड (Uttarakhand) में भी केजरीवाल 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा कर चुके हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को गोवा पहुंचे. वहां उन्होंने एक प्रेस कान्फ्रेंस में बिजली को लेकर गारंटी का वादा किया. केजरीवाल ने कहा कि वो गोवा में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे. इस स्कीम से गोवा में 87 फीसदी लोगों का बिजली का बिल शून्य हो जाएगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पुराने बिल भी माफ किए जाएंगे और राज्य में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाएगी.

AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चार गारंटी का वादा किया. उन्होंने कहा, 'भ्रष्टाचार और दल बदलू की घटिया राजनीति ख़त्म करनी है। अब तो भाजपा कांग्रेस में फर्क नही है। लोग बदलाव चाहते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, 'गारंटी देता हूं कि केजरीवाल जो कहता है वो करता है. सीएम ने चारों गारंटी दोहराईं. इसमें पहली गारंटी में हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ़्त मिलेगी. दूसरी गारंटी में पुराने सभी बिजली बिल माफ करेंगे. तीसरी गारंटी में 24 घण्टे गोवा को बिजली देंगे. चौथी गारंटी में किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी.

गौरतलब है कि गोवा, पंजाब और उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) होने वाले हैं और आम आदमी पार्टी इन चुनावों के लिए कमर कस रही है. केजरीवाल ने इन तीनों ही राज्यों में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा करती है.

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राष्ट्रीय संयोजक ने 11 जुलाई को  उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर (Uttarakhand Election 2022) ऐलान किया था कि अगर 2022 में आप की सरकार बनेगी तो हर परिवार को 300 यूनिट तक बिजली मुफ़्त दी जाएगी. केजरीवाल ने वादा किया था किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी और पुराने बिल माफ़ होंगे. उत्तराखंड में कोई बिजली कटौती नहीं होगी, जैसी दिल्ली में है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER