जयपुर / स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की 5 अभ्यर्थी दूसरे दिन भी टंकी पर बैठी रहीं, आश्वासन पर रात 11 बजे उतरीं

Zoom News : Dec 23, 2019, 12:10 PM
जयपुर. जगतपुरा में सीबीआई फाटक के पास पानी की टंकी पर रविवार को भी स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की 5 अभ्यर्थी बैठी रही। यह महिला अभ्यर्थी शनिवार दोपहर दो बजे इस टंकी पर चढ़ गई थी, लेकिन पुलिस और प्रशासन के अधिकारी दो दिन से सिर्फ समझाइश में लगे हैं। क्‍योंकि पानी की टंकी के पास भी पुलिसकर्मियों को जाने नहीं दिया जा रहा था। रविवार को टंकी के नीचे लगे गेट पर कई महिला अभ्यर्थी और छात्र बैठे रहे। वहीं कई लड़के लोकगीतों पर नाचते गाते नजर आरहे थे।

भारी पुलिस जाप्ता, फायर ब्रिगेड की स्नार्कल लेडर, एंबुलेंस, सिविल डिफेंस की टीमें खड़ी रही। सूचना मिलती रही कि वार्ताएं चल रही है...लेकिन रविवार रात तक भी कोई नतीजा नही निकला। राज्य सरकार इस मामले में पहले ही कह चुकी है कि वह अब और तारीख नहीं बढ़ाने वाली है। स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि कम से कम 6 महीने आगे बढाने, परीक्षा में पदों में बढ़ोतरी करने, अन्य राज्यों का कोटा निर्धारित करने, उर्दू के पद शामिल करने की मांग कर रहे हैं।

व्याख्याता परीक्षा की तिथि दो बार आगे बढ़ी, आगे और भी भर्तियां निकलेगी : अशोक गहलाेत

प्रथम श्रेणी व्याख्याता परीक्षा तिथि आगे नहीं बढ़ेगी। इसको लेकर राज्य सरकार अपना स्टेंड रख चुकी है। इस मामले में लड़कियां टंकी पर चढ़ी हुई है। इस पर सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट किया है कि जो छात्राएं टंकी पर चढ़ी है। वह उनके लिए चिंतित है। राज्य सरकार युवाओ और बेरोजगारों के हित में हमेशा तत्पर रही है। सरकार के दरवाजे बातचीत के लिए हमेश खुले है। इस परीक्षा के लिए पहले भी हमने अभ्यर्थियों की मांग को देखते हुए दो बार तिथि को आगे बढ़ाया है। राज्य सरकार आगे और भी भर्तियां निकाल सकती है।

कल से टंकी पर ही थीं 5 अभ्यर्थी...36 घंटे बाद उतरी

शनिवार दोपहर से 5 छात्राएं पानी की टंकी पर चढी हुई है। जिन्हें रात को सोने के लिए रजाई, गद्दे और खाना, पानी रस्सी से पहुंचाया जा रहा है।  जरूरत की चीजों के लिए छात्राएं माइक से बोलती हैं तो नीचे से भेज दी जाती है। लेकिन दो दिन ऊपर गुजारने से सर्दी की वजह से भी छात्राओं की हालत खराब नजर आरही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER