Maharashtra News / ट्रक में 50 गायें भरकर ले जा रहे थे कत्ल करने के लिए- फिल्मी स्टाइल में पुलिस ने पकड़ा

Zoom News : Jan 30, 2024, 11:38 AM
Maharashtra News: महाराष्ट्र के नागपुर में टोल नाका तोड़कर भागने की कोशिश कर रहे गोतस्करों को पुलिस ने सबक सिखाया है। इस दौरान ट्रक में भरकर कत्ल करने के लिए ले जाई जा रहीं 50 गायों को भी बरामद किया गया है और उनकी जान बचाई गई है। 

क्या है पूरा मामला?

बड़े पैमाने पर सामने आ रहीं गोतस्करी की घटनाओं पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है। नागपुर के समृद्धि मार्ग पर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है और पुलिस ने 50 गायों से भरे ट्रक को बरामद किया है। इन गायों को कत्ल करने के लिए ले जाया जा रहा था। 

दरअसल समृद्धि महामार्ग पर एक ट्रक तेज रफ्तार से जा रहा था। पुलिस को शक हुआ तो उसने सायरन बजाते हुए उसका पीछा करना शुरू किया। गोतस्करों को जब भनक लगी कि पुलिस उनका पीछा कर रही है तो उन्होंने ट्रक की स्पीड बढ़ा दी। लेकिन पुलिस भी आखिर तक उनका पीछा करती रही और ट्रक को तीन तरफ से घेरने की रणनीति बनाई।

इसके बाद गोतस्कर ने समृद्धि महामार्ग का पहला टोल नाका तोड़ते हुए आगे निकलने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उसे रोक लिया और ट्रक की तलाशी लेना शुरू किया। ट्रक पीछे से पूरे तरीके से ढका हुआ था। जब ट्रक के ऊपर से कपड़ा हटाया गया तो उसमें लगभग 50 गाय बंधी हुई थीं। ट्रक समृद्धि मार्ग पर नागपुर की तरफ आ रहा था। पुलिस ने ट्रक तो पकड़ लिया लेकिन गोतस्कर ट्रक छोड़कर भागने में कामयाब हो गए।

पार्डी परिसर में भी गायों को बचाया गया

दूसरी घटना नागपुर के पार्डी परिसर की है, जहां गोवंश से भरा ट्रक कत्ल खाने की तरफ जा रहा था। पुलिस ने ट्रक पकड़ लिया और जब छानबीन की तो उसमें लगभग 30 गोवंश पाए गए। पुलिस को जानकारी मिली थी कि ट्रक में गोवंश तस्करी की जा रही है और बड़े पैमाने पर गोवंश को कत्लखाने भेजा जा रहा है।

मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने जबलपुर हैदराबाद हाईवे आउटर रिंग रोड पर जाल बिछाया। ट्रक की तलाशी लेने पर 30 गोवंश दिखाई दिए। इन्हें बड़ी निर्दयता के साथ ट्रक में ठूंसा गया था। पुलिस ने विविध धाराओं के तहत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER