तनसिंह जयंती कार्यक्रम / रिकार्ड साढ़े छह सौ यूनिट रक्तदान कर तनसिंह जयंती समारोह की शुरुआत, सड़क सुरक्षा का दिया संदेश

Zoom News : Jan 24, 2021, 06:53 PM
- रक्तदाताओं को भेंट की यथार्थ गीता और दिए हेलमेट

- मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, विधायक नरपतसिंह राजवी, बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष धर्मेन्द्रसिंह राठौड़ आदि रहे मौजूद 


जयपुर | क्षत्रिय युवक संघ के संस्थापक तनसिंह की जयंती समारोह की शुरूआत जयपुर में प्रताप युवा शक्ति समूह द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित कर की गई। रक्तदान शिविर में रिकार्ड साढ़े छह सौ युवाओं ने रक्तदान कर संघ के संस्थापक के प्रति अपने जज्बे को प्रकट किया। खास बात रही कि रक्तदान में महिलाओं का उत्साह खासा प्रबल रहा। रक्तदाताओं को सड़क सुरक्षा का संदेश देते हुए आईएसआई मार्का हेलमेट और यथार्थ गीता भेंट करने के साथ प्रमाण पत्र भी दिए गए। इस मौके पर परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, विधायक नरपतसिंह राजवी, बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष धर्मेन्द्रसिंह राठौड़, पूर्व मंत्री राजपालसिंह शेखावत आदि मौजूद रहे और लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया।  

क्षत्रिय युवक संघ के हीरक वर्ष में हो रहे आयोजनों के तहत 25 जनवरी को मुख्य रूप से तनसिंह जयंती का आयोजन राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत कई जगह होगा। शिविर प्रभारी गजेन्द्रसिंह बड़वाली ने बताया कि संस्थापक तनसिंह की जयंती पर यह 21वां रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है, जिसमें 651 यूनिट रक्तदान किया गया है। प्रताप युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष घनश्यामसिंह त्योद ने बताया कि पूज्य तनसिंह की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर शिविर की शुरुआत की गई। इस दौरान अजीत सिंह राजनेता, आनंद सिंह बामना, योगेंद्र सिंह, विजय सिंह, महेंद्र सिंह, प्रदेश सचिव सतेंद्र सिंह लाखलाण ने बताया की कोरोना महामारी के दौरान रक्त की कमी को देखते हुए इस वर्ष राजस्थान के बाहर भी दूसरे राज्यों में भी रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया।

ऐसे आयोजन समाज की आवश्यकता

इस मौके पर परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि ऐसे आयोजन समाज की महत्ती आवश्यकता है। उन्होंने क्षत्रिय युवक संघ को राजपूत समाज ही नहीं वरन सभी जातियों के लिए आदर्श बताते हुए कहा कि निस्वार्थ भाव से काम करने वाले संगठनों में संघ सर्वाग्रणी है। बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष धर्मेन्द्रसिंह राठौड़ ने भी इस आयोजन की प्रशंसा करते हुए युवाओं को समाज हित में प्रभावी काम करने के लिए क्षत्रिय युवक संघ से प्रेरणा लेने का आह्वान किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER