राजस्थान / 9वीं क्लास की बच्ची के साथ सरकारी स्कूल के टीचर ने किया बलात्कार, कमरे में अकेले बुलाकर करता था...

Zoom News : Dec 19, 2020, 09:28 AM
कोटा। राजस्थान के बूंदी जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक गांव के सरकारी स्कूल के एक शिक्षक पर एक नाबालिग छात्रा के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा है। पीड़ित छात्र की शिकायत के बाद आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह जानकारी स्थानीय पुलिस स्टेशन से मिली है। पुलिस ने बताया कि स्कूल में कक्षा तीन में पढ़ाने वाले शिक्षक ने कक्षा 9 में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ कई बार बलात्कार किया।

सूत्रों ने बताया कि छात्र की चिकित्सकीय जांच की जा रही है और मामले की जांच की जा रही है। आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। हिंडोली के पुलिस उपाधीक्षक श्याम सुंदर विश्नोई ने कहा कि लड़की के माता-पिता ने शुक्रवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और कहा कि घटना का एक वीडियो भी बनाया गया है। शिकायत में छात्रा ने कहा है कि शिक्षिका ने उसके साथ दो बार स्कूल में और एक बार होटल में बलात्कार किया और इस बारे में किसी को बताने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी। अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को लड़की ने अपने परिवार के सदस्यों को इस बारे में बताने की हिम्मत की, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया।


खंड शिक्षा अधिकारी को लिखित में दी गई शिकायत

बता दें कि इसी तरह की खबर अलवर जिले में भी आई थी। नीमराना उपखंड के रायसराना गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में तैनात एक व्याख्याता ने 12 वीं के छात्रों पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया था। लड़कियों का आरोप है कि शिक्षक उन्हें अकेले कमरे में बुलाता था, उन्हें फेल करने की धमकी देता था। बाद में आप पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालें। छात्राओं ने शिक्षक पर गंदी बात करने का भी आरोप लगाया है। लड़कियों ने इस संबंध में अतिरिक्त मुख्य खंड शिक्षा अधिकारी को लिखित शिकायत दी है।

'कमरे में अकेले बुलाकर गंदी हरकतें करना'

राजकुमार यादव, अतिरिक्त मुख्य खंड शिक्षा अधिकारी, हाल ही में स्कूल का निरीक्षण करने गए थे। निरीक्षण के दौरान, लड़की के दर्द को कम किया गया था। वह एसीबीओ के सामने रोने लगी और कहा कि पढ़ाई के दौरान देव प्रकाश यादव गंदी बातें करते हैं। कमरे में अकेले बुलाओ। ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करने वालों को बोलने में भी शर्म आती है। छात्रों ने शिक्षक द्वारा की गई गंदी हरकतों और अश्लील शब्दों का भी उल्लेख किया। छात्रों ने कहा कि सर अनावश्यक रूप से गलत इरादे से छूते हैं। यादव ने छात्रों से लिखित में शिकायत ली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER