आज की ताजा खबर LIVE / अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित

अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित

07 Jan 2024 07:41 PM
अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित

अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे। वे पिछले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद पहला अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेलेंगे।


रोहित के अलावा, विराट कोहली और शुभमन गिल की भी वापसी हुई है, जबकि सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और ऋतुराज गायकवाड को बाहर रखा गया है। ये सभी अपनी-अपनी चोट से उबरने में नाकाम रहे हैं।


11 जनवरी से शुरू हो रही सीरीज टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से अहम हैं। यह जून में होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की आखिरी बाइलेटरल सीरीज है।


यह है भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार।


07 Jan 2024 06:15 PM
ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी एकजुट: अभिषेक बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा है कि ममता बनर्जी के नेतृत्वी में टीएमसी एकजुट है. अभिषेक ने बंगाल में एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही


07 Jan 2024 06:12 PM
पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में बाइक सवार हमलावरों ने TMC नेता को मारी गोली, मौत

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से बड़ी खबर सामने आई है। यहां अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने तृणमूल कांग्रेस के नेता सत्येन चौधरी को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया है। घटना आज दोपहर को बहरामपुर के पास हुई है। सामने आई जानकारी के मुताबिक, कुछ बाइक सवार बदमाश आए और टीएमसी नेता के करीब से उनपर फायरिंग कर दी। घटना के बाद टीएमसी नेता कोमुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत करार दिया।


07 Jan 2024 06:11 PM
राजस्थान में रेलवे ट्रैक जाम करेगा जाट समाज

भरतपुर-धौलपुर के जाटों के लिए केंद्र सरकार की नौकरियों में आरक्षण की मांग उठी है। रविवार सुबह 10 बजे से आरक्षण की मांग को लेकर डीग शहर से 17 किलोमीटर दूर जनूथर कस्बे के भूतेश्वर मंदिर मैदान में जाट समाज की हुंकार सभा हुई।


भरतपुर-धौलपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार ने केंद्र सरकार को 10 दिन का समय दिया। कहा- भरतपुर-धौलपुर के जाटों को आरक्षण नहीं दिया तो 17 जनवरी को जयचोली (भरतपुर) गांव के पास दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर महापड़ाव डाला जाएगा। अगर सरकार नहीं मानी तो दूसरा पड़ाव बेडम गांव (भरतपुर) और तीसरा रारह (भरतपुर) में होगा। दूसरे और तीसरे पड़ाव की तारीख अभी तय नहीं है। पहले रेल रोकेंगे। इसके बाद रोड जाम करेंगे। हुंकार सभा के लिए जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने गांव-गांव जाकर पीले चावल बांटे थे। सभा दोपहर साढ़े तीन बजे समाप्त हुई।


07 Jan 2024 06:10 PM
PM मोदी के खिलाफ टिप्पणी करने वाली मालदीव की मंत्री सस्पेंड, दो और पर गिरी गाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे को लेकर की गई अपमानजनक टिप्पणी मामले में मालदीव की सरकार एक्शन मोड में आ गई है. मालदीव की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुइज्जू की सरकार ने पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी करने वाले तीन नेताओं को सस्पेंड कर दिया है. जिन तीन लोगों को संस्पेंड किया गया है उसमें मंत्री मरियम शिउना, मालशा और महजूम माजिद का नाम शामिल है.


07 Jan 2024 06:09 PM
चंडीगढ़ में आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद

4 कड़ाके की ठंड की वजह से केंद्र शासित चंडीगढ़ में आठवीं कक्षा तक के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे. इस संबंध में जारी आदेश में कहा गया है कि इस दौरान स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं ले सकेंगे. वहीं 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों का समय सुबह 9.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा.


07 Jan 2024 12:32 PM
हरियाणा : झज्जर में फुटवियर फैक्ट्री में लगी आग

Jhajjar Factory Fire : एक फुटवियर फैक्ट्री में रविवार सुबह आग लग गई। सूचना पाने के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। फिलहाल आग पर काबू पाने के लिए फायर बिग्रेड कर्मचारी लगे हुए हैं। लाखों का नुकसान होने की बात कही जा रही है। आग किन कारणों से लगा अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।


07 Jan 2024 11:35 AM
राजस्थान समेत 4 राज्यों में कोल्ड वेव की चेतावनी

उत्तर भारत इन दिनों ठंड की चपेट में है। पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में सीवियर कोल्ड की चेतावनी जारी की गई है। इनमें से कई इलाकों में आज तापमान 10º से नीचे रहने की आशंका है।


ठंड को देखते हुए उत्तर प्रदेश और दिल्ली में स्कूलों की छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। UP में 8वीं तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 10 जनवरी तक की छुट्‌टी कर दी गई है। 9वीं से 12वीं तक की क्लास सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच ही लगाई जाएंगीं। वहीं दिल्ली में 5वीं तक के स्कूलों की 12 जनवरी तक छुट्टी कर दी गई है।


वहीं, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत उत्तर, मध्य और नॉर्थ ईस्ट के 14 राज्यों में घने कोहरे की स्थित जस की तस बनी हुई है। इस वजह से दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर 22 ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर नहीं पहुंच सकीं। उधर, दक्षिण भारत में सीजन में अब तक घना कोहरा देखने को नहीं मिला था। लेकिन रविवार को राज्य में सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई।


घने कोहरे की वजह से उत्तर प्रदेश-बिहार और पंजाब के कुछ शहरों में विजिबिलिटी 25 मीटर तक रह गई। वहीं, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ शहरों में विजिबिलिटी 200 मीटर रिकॉर्ड की गई है।


मध्य प्रदेश के हरदा जिले में रविवार सुबह बारिश हुई। उत्तर और मध्य भारत के अन्य किसी भी राज्य में आज बारिश का अलर्ट नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण भारत के तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश में आज बारिश हो सकती है।


07 Jan 2024 11:34 AM
जयपुर समेत 7 बड़े शहरों में आज इंटरनेट बंद

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से रविवार को असिस्टेंट प्रोफेसर, पीटीआई और लाइब्रेरियन एग्जाम- 2023 होगा। एग्जाम अजमेर, भरतपुर, जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर और उदयपुर जिला मुख्यालय पर होगा। इस कारण अजमेर और कोटा जिले में 3 घंटे इंटरनेट बंद करने का आदेश जारी किया गया है।


वहीं, जोधपुर में सुबह 10 बजे से 3 बजे तक नेटबंदी रहेगी। भरतपुर और बीकानेर में भी सेवाएं बाधित रहेंगी। जयपुर में राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर (आरआईसी) वाले एरिया को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में सुबह 11 से 2 बजे तक नेटबंदी की गई है।


इससे पहले भी प्रतियोगी परीक्षा होने पर इंटरनेट बंद किया जाता रहा है। इससे सब्जी, दूध, फल-सब्जी तक का डिजिटल पेमेंट रुक जाता है। इसके अलावा आने-जाने के लिए कैब सहित अन्य ऑनलाइन लेन-देन से जुड़ी सेवाएं भी बंद हो जाती हैं।


07 Jan 2024 11:33 AM
गैंगरेप का आरोपी पूर्व विधायक कांग्रेस से निलंबित

गैंगरेप में फंसे पूर्व विधायक मेवाराम जैन को कांग्रेस ने निलंबित कर दिया गया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शनिवार रात 12 बजे इसका आदेश जारी किया। इसमें उन्होंने लिखा- मेवाराम के अनैतिक कार्य से स्पष्ट होता है कि उन्होंने कांग्रेस के संविधान के खिलाफ आचरण किया है। पूर्व विधायक का महिला के साथ 5 जनवरी को भी सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो शेयर हुआ था।


दरअसल, मेवाराम के खिलाफ एक महिला ने 20 दिसंबर 2023 को जोधपुर में गैंगरेप का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने पॉक्सो सहित 18 धाराओं में मामला दर्ज किया था। पीड़िता का यह भी आरोप था कि जब मेवाराम विधायक था तो रसूख के दम पर उसने कार्रवाई नहीं होने दी।


बल्कि मेवाराम ने मामला दर्ज कराकर पीड़िता को सेक्सटॉर्शन में गिरफ्तार करवा दिया था। अब पिछले दो दिन से कुछ अश्लील वीडियो सोशल मीडिया के जरिए सामने आ रहे हैं। जो बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम के बताए जा रहे हैं। इसके बाद एक्शन लेते हुए कांग्रेस ने मेवाराम को निलंबित कर दिया है।


07 Jan 2024 10:04 AM
बांग्लादेश में हिंसा के बीच वोटिंग, 100 क्रूड बम फटे

बांग्लादेश में आज आम चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। भारतीय समय के मुताबिक रविवार सुबह 7:30 बजे वोटिंग की शुरुआत हुई। नतीजे कल यानी 8 जनवरी को आएंगे। विपक्षी पार्टियों ने चुनाव का बहिष्कार किया है, ऐसे में सत्ताधारी अवामी लीग की जीत तय मानी जा रही है। इसकी नेता शेख हसीना अभी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हैं।

बांग्लादेश के हबीगंज शहर में शनिवार रात को करीब 100 क्रूड बम से विस्फोट किए गए। द डेली स्टार के मुताबिक, पुलिस ने दावा किया है कि ये हमले विपक्षी पार्टी BNP के कार्यकर्ताओं ने हड़ताल के सपोर्ट में किए।


07 Jan 2024 09:12 AM
महिला कार चालक ने नशे में किया हंगामा

उदयपुर शहर के हाथीपोल चौराहे पर कार सवार युवती समेत 3 जनों ने जमकर हंगामा किया। तीनों नशे में थे और पुलिस के रोकने पर पुलिसकर्मी पर ही कार चढ़ाने का प्रयास किया। करीब आधे घंटे तक यह ड्रामा चला। जिसके बाद हाथीपोल थाना पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार एक कार में एक युवती व दो युवक बर्थ-डे पार्टी में जा रहे थे। तभी हाथीपोल चौराहे पर तैनात ट्रेफिक पुलिसकर्मी ने उन्हें रुकने का इशारा किया। लेकिन कार चला रही युवती ने कार नहीं रोकी।


चौराहे पर ट्रेफिक ज्यादा होने से वे भाग भी नहीं पाए। ऐसे में वहां तैनात ट्रेफिक पुलिसकर्मी एक ठेले का आगे करके कार के सामने आकर खड़ा हो गया। तब भी युवती ठेले को टक्कर देने लगी। पुलिसकर्मी भी ठेला पकड़े खड़ा रहा और महिला चालक को उतरने की बात कहता रहा। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई। लंबा जाम लग गया।


इसके बाद पुलिस ने कार की जांच की तो उसमें बीयर की बोतलें पड़ी मिली। ऐसे में युवती समेत तीनों कार के नशे में थे। बड़ी बात ये है कि कार पर नंबर प्लेट तक नहीं थी। सूचना पर हाथीपोल का जाब्ता मौके पर पहुंचा और तीनों को गिरफ्तार ​किया गया। इनके नाम नहीं बताए गए हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER