आज की ताजा खबर LIVE / गुजरात में बड़ा हादसा, स्टील कंपनी की भट्ठी फटने से 10 लोग झुलसे

गुजरात में बड़ा हादसा, स्टील कंपनी की भट्ठी फटने से 10 लोग झुलसे

14 Jan 2024 09:36 PM
गुजरात में बड़ा हादसा, स्टील कंपनी की भट्ठी फटने से 10 लोग झुलसे

गुजरात के कच्छ में एक केमो स्टील कंपनी में बड़ा हादसा हो गया। स्टील कंपनी की भट्ठी फटने से 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। अहमदाबाद के निजी अस्पताल में रेफर किया गया है। स्टील पिघलाने के दौरान हादसे हुए। मजदूरों के शरीर में बेहद गंभीर चोटें आई हैं। बताया जा रहा है कि कंपनी की लापरवाही की वजह से आग लगी। घटना को छुपाने की कोशिश की जा रही है। घटना का दर्दनाक वीडियो सामने आया है। वीडियो में लोग आग में जलते हुए नजर आ रहे हैं।


14 Jan 2024 08:08 PM
सीकर में हाईवे पर दो वाहनों के बीच टक्कर, 6 लोगों की मौत

राजस्थान के सीकर जिले से इस वक्त एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है. यहां दो गाड़ियों में हुई भिड़त में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 लोग घायल हो गए. टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए.  हादसे के बाद स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत से लाशों को गाड़ी ने निकाला. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शुरुआत में हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या 5 थी, लेकिन अभी थोड़ी देर पहले मिली जानकारी के अनुसार बुरी तरह से घायल एक और शख्स की मौत हो गई. इस तरह से रविवार शाम हुए इस हादसे में अभी तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. 



14 Jan 2024 07:19 PM
राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर राजस्थान में रहेगा ड्राई-डे

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन प्रदेश में ड्राई डे (सूखा दिवस) रहेगा। इसे लेकर वित्त (आबकारी) विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश के तहत 22 जनवरी को प्रदेश में शराब की दुकानें और बीयर बार नहीं खुलेंगे।


विभाग ने अपने आदेश में लिखा है- अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि में बन रहे मंदिर में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के चलते पूरे राज्य में 22 जनवरी 2024 को सूखा दिवस घोषित किया जाता है। इस दिन पूरे दिन शराब की दुकानें बंद रहेगी। शराब की दुकानों के बंद होने का समय राजस्थान में रात 8 बजे तय है। ऐसे में शराब की दुकानें 21 जनवरी रात 8 बजे बंद होगी, जो 23 जनवरी को सुबह ही खुलेगी।


14 Jan 2024 06:58 PM
15 मार्च से पहले मालदीव छोड़े भारतीय सेना, चीन से लौटे मुइज्जू के बिगड़े तेवर

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने भारत सरकार से कहा है कि वह 15 मार्च से पहले यहां तैनात अपनी सेना को वापस बुला लें. 


हाल ही में चीन की पांच दिवसीय यात्रा से लौटे मुइज्जू लगातार दो टूक बयानबाजी कर रहे हैं. उन्होंने इससे पहले शनिवार को कहा था कि हमारा देश भले ही छोटा है लेकिन हमें बुली करने का लाइसेंस किसी के पास नहीं है. 


हालांकि, मुइज्जू ने प्रत्यक्ष तौर पर किसी का नाम लेकर ये बयान नहीं दिया है. लेकिन माना जा रहा है कि उनका निशाना भारत की तरफ है. 


चीन समर्थक माने जाने वाले मुइज्जू ने पांच दिन के अपने चीन दौरे के दौरान राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की थी. 


उनका ये दौरा ऐसे समय पर हुआ था, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले मालदीव सरकार के तीन मंत्रियों को सस्पेंड किया गया. 


इस मामले को लेकर भारत और मालदीव दोनों देशों में राजनयिक विवाद बढ़ा हुआ है.


14 Jan 2024 06:56 PM
अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी-20 के लिए भारत ने जीता टॉस

भारत और अफगानिस्तान के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला शाम 7:00 बजे से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल की वापसी हुई है। कोहली 14 महीने के बाद इस फॉर्मेट में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने पिछला मुकाबला टी-20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला था।


इंदौर में भारत-अफगानिस्तान इंदौर में पहली बार आमने-सामने हो रही हैं। भारतीय टीम पहला मैच 6 विकेट से जीतकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।


14 Jan 2024 05:24 PM
असम राइफल्स की बड़ी कार्रवाई, मिजोरम-असम में 9 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स जब्त, 3 तस्कर पड़के गए

असम राइफल्स यानी AR के जवानों ने मिजोरम और असम में अलग-अलग अभियानों में 9.43 करोड़ रुपये की कीमत की ड्रग के साथ 10,500 रुपये की नकली भारतीय करेंसी जब्त की है। सुरक्षाबलों ने इस संबंध में एक महिला सहित तीन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि एक इनपुट पर कार्रवाई करते हुए सीमा शुल्क अधिकारियों के साथ असम राइफल्स के जवानों ने शुक्रवार रात को चम्फाई जिले के चम्फाई-आइजोल रोड से जोखावथर से 4.39 करोड़ रुपये मूल्य की 628 ग्राम हेरोइन और 1.23 करोड़ रुपये मूल्य की विदेशी मूल सिगरेट की 95 पेटियां बरामद कीं। 


14 Jan 2024 05:22 PM
शिवसेना शिंदे गुट में शामिल हुए मिलिंद देवड़ा

मिलिंद देवड़ा आज मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना में शामिल हो गए. मिलिंद देवड़ा ने आज सुबह ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया था


14 Jan 2024 05:22 PM
पीएम वोट मांगने मणिपुर आते हैं, लेकिन मुसीबत में नहीं आए : खरगे

मणिपुर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि PM मोदी यहां वोट के लिए आते हैं लेकिन जब लोग मुसीबत में है तब वे नहीं आते. वे राम-राम करते हैं. मुंह में राम और बगल में छुरी, यह वे जनता के साथ न करें. वोट के लिए ये सब ढोंगबाजी नहीं करनी चाहिए.


14 Jan 2024 05:21 PM
मणिपुर में मैंने जो देखा वो पहले कभी देखा था: राहुल गांधी

मणिपुर से अपनी यात्रा की शुरुआत करने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देरी के लिए लोगों से माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि कोहरे की वजह से फ्लाइट में देरी हुई. 29 जून को मैं मणिपुर आया था और दौरान मैंने जो देखा और सुना वो पहले कभी नहीं देखा और न ही सुना था.


14 Jan 2024 01:42 PM
पीएम मोदी 16 और 17 जनवरी को आंध्र प्रदेश, केरल के दौरे पर जाएंगे

पीएम मोदी 16-17 जनवरी को आंध्र प्रदेश और केरल के दौरे पर जाएंगे. यहां वो कई सरकारी योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी 16 जनवरी को ढाई बजे आंध्र प्रदेश के पुट्टापर्थी पहुंचेंगे. यहां वह नेशनल एकेडमी ऑफ कस्टम्स इनडायरेक्ट टेक्स्स एंड नारकोटिक्स (NACIN) का उद्घाटन करेंगे.


14 Jan 2024 01:37 PM
भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह और उनके करीबी संजय सिंह को मिली जान से मारने की धमकी

निलंबित WFI के अध्यक्ष संजय सिंह बबलू को जान से मारने की धमकी दी गई है। साथ ही, धमकी देने वाले ने बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की भी हत्या की धमकी संजय सिंह बबलू को दी है। मामले को लेकर संजय सिंह बबलू की शिकायत के आधार पर भेलूपुर थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।


14 Jan 2024 01:26 PM
उत्तर कोरिया ने लॉन्च की बैलिस्टिक मिसाइल, जापान का दावा

जापान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट कर बताया गया है कि उत्तर कोरिया ने एक संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की है. हालांकि अभी इस संबंध में उत्तर कोरिया ने कोई जानकारी नहीं दी है


14 Jan 2024 10:58 AM
मणिपुर जाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे राहुल गांधी, फ्लाइट लेट

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मणिपुर से शुरू होगी। इसके यात्रा में शामिल होने के लिए कई कांग्रेस नेता एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं। इसी क्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी अपने आवास से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंच गए हैं। यहां पर ये सभी लोग मणिपुर के लिए रवाना होंगे। फिलहाल कोहरे की वजह से फ्लाइट लेट हो गई है। इस मौके पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि "राहुल गांधी ने बहुत ऐतिहासिक कदम उठाया है। इससे इतिहास बनेगा। देश के सामने जो चुनौतियां हैं उससे पूरा देश चिंतित है। संविधान की धज्जियां उड़ रहीं हैं। देशवासियों के सामने जो मूलभूत समस्याएं हैं जैसे महंगाई, बेरोजगारी, समाज में बिखराव, तानव, हिंसा ये समाप्त होनी चाहिए। इन हालातों में सामाजिक न्याय हर नागरिक को मिले इसके लिए राहुल गांधी ये यात्रा शुरू कर रहे हैं। मैं उम्मीद करता हूं के ये संदेश पूरे देश में जाएगा।"


14 Jan 2024 10:52 AM
ग्रेटर नोएडा: ईस्टर्न पेरीफेरल पर टकराए 5 ट्रक, 1 की मौत-4 घायल

ग्रेटर नोएडा में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा हुआ है. कोहरे के चलते एक के बाद एक 5 ट्रक आपस में टकरा गए. विजिबिलिटी कम होने के कारण ट्रक डिवाइडर से टकरा गए. हादसे में एक ट्रक चालक की मौत हुई है और चार घायल हैं. ये दनकौर थाना क्षेत्र के ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे की घटना है


14 Jan 2024 08:46 AM
सांवरा सेठ के भंडार से निकले 10.63 करोड़ रुपए

चित्तौड़गढ़ में श्रीसांवलियाजी मंदिर में चढ़ावे में आए कैश की काउंटिंग चल रही है। बुधवार से शुरू हुई काउंटिंग में शनिवार रात तक 3 राउंड की काउंटिंग में कुल 10 करोड़ 63 लाख 97 हजार 71 रुपए गिने जा चुके हैं। काउंटिंग अभी बाकी है। सांवरा सेठ का भंडार 10 जनवरी को खोला गया था।


शनिवार देर शाम तक एक करोड़ 67 लाख से ज्यादा रुपए की गिनती की गई। भेंट कक्ष और ऑनलाइन से मिले रुपयों की गिनती, सोने-चांदी का तौल बाकी है। तीनों राउंड में अभी तक कुल 10 करोड़ 63 लाख 97 हजार 71 रुपयों की काउंटिंग हो चुकी है।


14 Jan 2024 08:45 AM
राजस्थान में फ्री बिजली योजना सरकार बंद नहीं करेगी

घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली फ्री मिलती रहेगी। खेती के लिए एक कनेक्शन पर 2000 यूनिट तक उपभोग पर बिल नहीं जमा करवाना होगा। फिलहाल, अगले आदेशों तक इन योजनाओं का आम जनता को फायदा मिलता रहेगा। प्रदेश में फ्री बिजली व बिलों में सब्सिडी पर सरकार का करीब 24 हजार करोड़ रुपए ही खर्च हो रहा है। घरेलू उपभोक्ताओं के फ्री बिजली पर 8,000 करोड़ रु. डिस्कॉम को देने पड़ रहे हैं।


घरेलू व कृषि श्रेणी के 1.40 करोड़ उपभोक्ताओं को फायदा मिल रहा। जिन उपभोक्ताओं के 100 यूनिट से कम का बिल है, लेकिन रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है। उन्हें पूरा बिल का भुगतान करना पड़ रहा है। डिस्कॉम जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक आरएन कुमावत का कहना है कि निशुल्क बिजली व सब्सिडी का सरकारी आदेश है, यह योजनाएं लागू रहेंगी। आम जनता को लगातार इन योजनाएं को फायदा मिल रहा है।


14 Jan 2024 08:40 AM
गाजा: 100 दिनों की जंग में 23000 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत

गाजा में करीब 100 दिनों से जंग जारी है. अब तक 23 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 60 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इनमें 8000 से ज्यादा बच्चे और 6200 से ज्यादा महिलाएं शामिल हैं


14 Jan 2024 08:39 AM
अमेरिका ने ताइवान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति लाई चिंग-ते को दी बधाई

अमेरिका ने ताइवान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति लाई चिंग-ते को बधाई दी. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि अमेरिका ताइवान में शांति बनाए रखने के साथ-साथ चीन जैसे युद्धरत पड़ोसी के साथ मतभेदों के समाधान के लिए प्रतिबद्ध है


14 Jan 2024 08:39 AM
आज 250 लोगों का जाहरीन जत्था पाकिस्तान से आएगा भारत

आज करीब 250 लोगों का जाहरीन जत्था पाकिस्तान से भारत आएगा. ये जत्था अटारी बाघा बॉर्डर हुए भारत आएगा. ये सभी भारत में अपने गुरु धामों के दर्शन के लिए आ रहे हैं


14 Jan 2024 08:37 AM
राहुल गांधी आज मणिपुर से शुरू करेंगे ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की दूसरी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा आज से शुरू हो रही है. हालांकि, इस यात्रा को आधिकारिक तौर पर ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ नाम दिया गया है. पहली ‘भारत जोड़ो’ यात्रा दक्षिण भारत में कन्याकुमारी तक हुई और उत्तर में कश्मीर में समाप्त हुई. कांग्रेस दूसरे ‘भारत जोड़ो’ यात्रा देश के पूर्व और पश्चिम को ‘जोड़ना’ चाहती है. कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि राहुल गांधी की यात्रा मणिपुर के थौबल जिले से शुरू होगी. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भारत जोड़ो न्याय यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER