आज की ताजा खबर LIVE / पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से की बात

पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से की बात

15 Jan 2024 08:19 PM
पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति पुतिन से फोन पर बात हुई है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा अच्छी बातचीत हुई है. रणनीतिक साझेदारी में विभिन्न सकारात्मक विकासों पर चर्चा हुई. हमने ब्रिक्स की रूस की अध्यक्षता सहित विभिन्न क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी उपयोगी विचारों का आदान-प्रदान किया.


15 Jan 2024 06:17 PM
शराब की दुकानों से बंधी ले रहे बालमुकुंदाचार्य

जयपुर के संजय बाजार में हटवाड़ा हटाने को लेकर रविवार को विवाद हो गया। पहले दुकानदारों ने नगर निगम के दस्ते का विरोध किया। सूचना पर आदर्श नगर से विधायक रफीक खान पहुंचे। उन्होंने हवामहल से भाजपा विधायक बालमुकुंदाचार्य पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वे शराब की दुकानों से बंधी ले रहे हैं। इस पर बालमुकुंदाचार्य ने कहा कि रफीक खान के आरोप झूठे हैं।


15 Jan 2024 06:16 PM
अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में 10,000 स्क्वायर-फीट का प्लॉट खरीदा

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में ₹14.5 करोड़ में 10 हजार स्क्वायर फीट का प्लॉट खरीदा है। बच्चन की यह जमीन 51 एकड़ में फैली 'द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा' (HoABL) की 7-स्टार मिक्स्ड-यूज एनक्लेव 'द सराय' में है।

इस बात की जानकारी हिंदुस्तान टाइम्स ने दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ बच्चन ने जिस HoABL में यह प्लॉट खरीदा है, उसमें लीला पैलेस, होटल और रिसॉर्ट्स के साथ साझेदारी में एक 5-स्टार होटल भी है।

HoABL के चेयरमैन अभिनंदन लोढ़ा के मुताबिक यह प्लॉट अमिताभ बच्चन के पैत्रिक घर से नेशनल हाइवे 330 से चार घंटे की दूरी पर है। अयोध्या राम मंदिर से केवल 15 मिनट की दूरी पर है और अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 30 मिनट की दूरी पर है।


15 Jan 2024 06:15 PM
थोक महंगाई 9 महीने के उच्चतम स्तर पर : दिसंबर में बढ़कर 0.73% पर पहुंची

भारत की थोक महंगाई दिसंबर में बढ़कर 0.73% पर पहुंच गई है। यह महंगाई का 9 महीने का उच्चतम स्तर है। मार्च में महंगाई 1.34% रही थी। वहीं नवंबर में यह 0.26% और अक्टूबर में -0.52% रही थी। खाने-पीने के सामान की कीमतें बढ़ने से महंगाई बढ़ी है।


दिसंबर में खाद्य महंगाई दर बढ़ी

  • खाद्य महंगाई दर नवंबर के मुकाबले 4.69% से बढ़कर 5.39% रही है।
  • रोजाना जरूरत के सामानों की महंगाई दर 4.76% से 5.78% बढ़कर रही है।
  • ईंधन और बिजली की थोक महंगाई दर -4.61 से बढ़कर -2.41 रही है।
  • मेन्युफैक्चर्ड प्रोडक्ट्स की महंगाई दर -0.64% से घटकर -0.79% रही है।

15 Jan 2024 06:00 PM
राजस्थान के विधायकों की कल विधानसभा में होगी ट्रेनिंग

विधानसभा में कल विधायकों की एक दिन की ट्रेनिंग वर्कशॉप होने जा रही है, इसमें सभी विधायकों को बुलाया गया है। सुबह 10:30 बजे से लेकर शाम 4:30 बजे तक विधायकों को अलग अलग सत्रों में ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके लिए उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ जयपुर आएंगे।


सुबह उद्घाटन सत्र में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का भाषण होगा। धनखड़ अपने संसदीय अनुभव साझा करेंगे। शाम को समापन सत्र में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला अपने अनुभव बताएंगे। सीएम भजनलाल शर्मा और विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी भी ट्रेनिंग वर्कशॉप में रहेंगे।


विधानसभा स्पीकर देवनानी ने कहा- एक दिन की ट्रेनिंग वर्कशॉप में अलग-अलग सत्र रखे हैं। उद्घाटन सत्र के बाद विधानसभा की प्र​क्रिया, कार्य संचालन नियमों और सदन में आचरण को लेकर लोकसभा सांसद सत्यपाल सिंह और पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रश्नकाल और शून्यपाल में उठाए जाने वाले मुद्दों को लेकर संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल का सत्र रखा गया है।


15 Jan 2024 05:59 PM
विधायक आक्या बोले- चुनाव में राजवी को दिया धोखा, कांग्रेस को डलवाए वोट

चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने कहा- निर्दलीयों की बारात कहां जाएगी, इसकी चिंता करने की किसी को जरूरत नहीं। इस बारात ने अच्छों-अच्छों की जमानत जब्त करवा दी है।


विधानसभा चुनाव में भाजपा ने आक्या का टिकट काटकर वरिष्ठ नेता नरपत सिंह राजवी को दिया था। चुनाव में राजवी की जमानत जब्त हो गई थी। इसके बाद से आक्या लगातार हमलावर हैं।


आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे आक्या इन दिनों अलग-अलग मंडलों में कार्यकर्ता सम्मेलन कर रहे हैं। रविवार की शाम 7 से रात 9 बजे तक चित्तौड़गढ़ के चंदेरिया मंडल का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ। इसमें आक्या ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा।


चित्तौड़गढ़ विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले आक्या ने भाजपा नेता नरपत सिंह राजवी के साथ हुए धोखे का जिक्र किया। साथ ही अवसरवादी लोगों को वे दिन याद करने के लिए कहा, जब विधायक (आक्या) ने उनका साथ दिया था।


15 Jan 2024 05:19 PM
विधानसभा स्पीकर के फैसले को उद्धव गुट ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

उद्धव गुट ने महाराष्ट्र के स्पीकर राहुल नार्वेकर द्वारा एकनाथ शिंदे समेत 38 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता याचिकाओं को खारिज करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. स्पीकर ने अपने फैसले में कहा है कि शिवसेना का शिंदे गुट ही मूल शिवसेना है


15 Jan 2024 02:38 PM
हरियाणा में भी 22 जनवरी को बंद रहेंगी शराब की दुकानें, CM खट्टर ने की घोषणा

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का समय नजदीक आ रही है। ऐसे में पूरे देश का माहौल राममय हो चुका है। इस मौके पर कई राज्यों ने 22 जनवरी को ड्राई डे की घोषणा की है। इस लिस्ट में अब हरियाणा का नाम भी जुड़ गया है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पंचकूला में घोषणा की है कि 22 जनवरी को हरियाणा में शराब की दुकानें बंद रहेगी और ड्राई डे रहेगा।


15 Jan 2024 11:13 AM
सेंसेक्स पहली बार 73 हजार के पार

शेयर बाजार ने आज यानी 15 जनवरी को ऑलटाइम हाई बनाया। कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने 73,288 और निफ्टी ने 22,081 का स्तर छुआ। शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 24 में तेजी और 6 में गिरावट देखने को मिल रही है।


आज IT शेयर्स में शानदार तेजी है। विप्रो के शेयर में 11% से ज्यादा का उछाल देखने को मिला। कंपनी के शेयरों में ये तेजी तिमाही नतीजों के बाद नजर आ रही है। वहीं टेक महिंद्रा के शेयर में भी 5% से ज्यादा की बढ़त है।


15 Jan 2024 11:11 AM
प्रधानमंत्री मोदी ने दीं मकर संक्रांति, माघ बीहू और पोंगल शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को फसल कटाई के तमाम त्योहारों के मौके पर देशवासियों को बधाई दी और सभी की अच्छी सेहत के साथ जीवन में सुख और समृद्धि की भी कामना की. देश में आज मकर संक्रांति, पोंगल, माघ बीहू और उत्तरायण का त्योहार मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर सिलसिलेवार पोस्ट में कहा कि साधना-ध्यान और दान-पुण्य की पवित्र परंपरा से जुड़े पावन पर्व मकर संक्रांति की ढेरों शुभकामनाएं. प्रकृति के इस उत्सव पर उत्तरायण सूर्यदेव से कामना है कि वे देश के मेरे सभी परिवारजनों को सुख-समृद्धि, सौभाग्य और उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें


15 Jan 2024 09:13 AM
यमुना एक्सप्रेस-वे पर भयानक हादसा, दो बसों की टक्कर में 40 यात्री घायल

उत्तर प्रदेश का यमुना एक्सप्रेस-वे काफी समय से हादसों के लिए चर्चा में बना रहता है। यहां पर सोमवार को एक बार फिर से भयानक हादसा देखने को मिला है।  यमुना एक्सप्रेस-वे पर सुबह 3 बजे के करीब 2 बसों में भयानक टक्कर हो गई है। इस हादसे में कुल 40 यात्रियों के घायल होने की खबर सामने आई है। हादसे की खबर मिलते ही घायल यात्रियों को प्रशासन के द्वारा इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 


15 Jan 2024 08:24 AM
अजमेर में विवाहिता के सुसाइड का मामला : 6 महीने बाद पति गिरफ्तार

अजमेर में ससुराल पक्ष के लोगों की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता के पीहर में जहर खाकर सुसाइड करने के मामले में मांगलियावास थाना पुलिस ने घटना के 6 माह बाद मृतका के पति को गिरफ्तार कर लिया हैं। कोर्ट ने उसे जेल भेजने के आदेश दिए।


कस्बे में 22 साल की महिला ने पीहर में पिछले साल 13 अगस्त की शाम जहर खाकर सुसाइड कर लिया। परिजनों ने उसे जेएलएन हॉस्पिटल पहुंचाया। इसके अगले दिन 14 अगस्त की सुबह महिला की मौत हो गई। घटना के बाद मांगलियावास पुलिस ने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने इस मामले में 6 माह बाद आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।


15 Jan 2024 08:23 AM
मुनव्वर राना का पार्थिव शरीर पहुंचा उनके आवास

मुनव्वर राना का पार्थिव शरीर पहुचा उनके लालकुवा स्थित आवास


पीजीआई से एम्बुलेंस से लाया गया मुनव्वर राना का पार्थिव शरीर


घर के बाहर परिवार सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद


समाजवादी पार्टी की वरिष्ठ नेता जूही सिंह पहुंची मुनव्वर राना के घर


मुनव्वर राना का पार्थिव शरीर पहुंचा उनके आवास


15 Jan 2024 08:23 AM
मुंबई के कांदिवली इलाके में 23वीं मंजिला इमारत में लगी भीषण आग

मुंबई के कांदिवली इलाके में 23वीं मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई. मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. दमकलकर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. आग किस वजह से लगी है इसकी अभी तक जानकारी नहीं मिल सकी है


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER