आज की ताजा खबर LIVE / रोहित शर्मा ने T20I में जड़ा ऐतिहासिक शतक

रोहित शर्मा ने T20I में जड़ा ऐतिहासिक शतक

17 Jan 2024 08:48 PM
रोहित शर्मा ने T20I में जड़ा ऐतिहासिक शतक

भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा है। उन्होंने इस मुकाबले में सिर्फ 64 गेंदों पर शतक जड़ा है। टी20 इंटरनेशनल में यह रोहित शर्मा का पांचवां शतक है। आज से पहले कोई भी बल्लेबाज ने टी20 इंटरनेशनल में पांच शतक नहीं जड़े थे। रोहित शर्मा ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा ने इस दौरान 10 चौके और 6 छक्के भी जड़े। यह एक ऐतिहासिक शतक है। रोहित शर्मा इस मैच से पहले दो मुकाबले में 0 के स्कोर पर आउट हुए थे। उन्होंने इस मैच में दमदार वारसी की है।


17 Jan 2024 08:26 PM
पूर्व सीएम शिवराज सिंह का केरल दौरा कल से

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान कल से दो दिवसीय केरल दौरे पर रहेंगे. वह केरल में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. वह कोच्चि, कोट्टयम और पाला में आयोजित कार्यक्रमों को करेंगे संबोधित, मंदिरों में स्वच्छता अभियान और पार्टी की संसदीय क्षेत्र की बैठकों में भी शामिल होंगे.


17 Jan 2024 08:25 PM
ED की रेड में गिरफ्तार INLD के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह ने गिरफ्तारी को किया चैलेंज

ED की रेड में गिरफ्तार INLD के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में अपनी गिरफ्तारी को चैलेंज किया है. याचिका में पूर्व विधायक ने गिरफ्तारी और रिमांड ऑर्डर रद्द करने की मांग की है. हाईकोर्ट के जस्टिस विकास बहल ने इस मामले पर कोई ऑर्डर जारी नहीं किया है.


17 Jan 2024 06:05 PM
मुझे नहीं मिला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, 22 के बाद सपरिवार अयोध्या जाऊंगा : अरविंंद केजरीवाल

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाने को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि मुझे 22 जनवरी को अपना कार्यक्रम खाली रखने के लिए कहा गया था, लेकिन अभी तक कोई निमंत्रण नहीं आया. मैं अयोध्या पूरे परिवार के साथ जाना चाहता हूं, 22 तारीख के बाद माता-पिता को साथ लेकर अयोध्या दर्शन करने जाऊंगा.


17 Jan 2024 06:03 PM
पाकिस्तान ने ईरान के एम्बेसडर को निकाला

मंगलवार रात पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आतंकी संगठन जैश अल अदल के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान और ईरान के रिश्तों में जबरदस्त तनाव पैदा हो गया।


बुधवार को पाकिस्तान ने ईरान के एम्बेसडर को देश छोड़ने का फरमान जारी कर दिया। इसके अलावा तेहरान में मौजूद अपने राजदूत को भी फौरन वापस आने को कहा। हालांकि, ईरान का कोई हाईलेवल डिप्लोमैट इस वक्त पाकिस्तान में नहीं है।


ईरान मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक- ईरान ने अपने बॉर्डर पर फौज की तैनाती अचानक बढ़ा दी है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान की फौज आतंकियों को ढाल बनाकर ईरान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई कर सकती है। इस हमले के बाद पाकिस्तान फौज और सरकार की देश में काफी किरकिरी हो रही है।


17 Jan 2024 01:35 PM
जाट समाज का महापड़ाव, ट्रैक पर पुलिस का जाब्ता

केंद्र में आरक्षण की मांग को लेकर जाट समाज ने बुधवार से भरतपुर के उच्चैन तहसील के गांव जयचौली रेलवे स्टेशन के पास महापड़ाव शुरू कर दिया है। आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार ने कहा- हम सरकार को 22 जनवरी तक का अल्टीमेटम देते हैं। फिर सरकार ये ना कह दे कि जाटों ने सीधे ही पटरियां उखाड़ दी, ट्रेनें रोक दी। हम 22 तक गांधीवादी तरीके से अपना धरना देंगे।


17 Jan 2024 12:57 PM
प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे लालू यादव

आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने कहा है कि गठबंधन में सीटों का बंटवारा इतनी जल्दी नहीं होता. मैं राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या नहीं जाऊंगा.


17 Jan 2024 11:11 AM
ANM, GNM, कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित हुई

राजस्थान के युवाओं का लंबा इंतजार खत्म हो गया है। कर्मचारी चयन बोर्ड ने नर्स भर्ती, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता भर्ती और कृषि पर्यवेक्षक सीधी भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। तीनों भर्ती परीक्षाएं 3-4 फरवरी को आयोजित की जाएगी। इसके एडमिट कार्ड जनवरी के आखिरी सप्ताह में जारी होंगे। वहीं, बोर्ड द्वारा पहली बार अभ्यर्थियों को पांचवा विकल्प भी दिया जाएगा।


राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोजित तीनो भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को प्रत्येक सवाल के जवाब के तौर पर 4 के स्थान पर 5 विकल्प देने का फैसला किया है। ऐसे में अगर अभ्यर्थी 4 में से कोई विकल्प नहीं भरता है। उसे 5वां विकल्प भरना होगा। ऐसा नहीं करने पर नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान भी किया गया है।


17 Jan 2024 11:09 AM
महुआ को फौरन बंगला खाली करने का नोटिस मिला

तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा को सरकारी बंगला फौरन खाली करने का नोटिस मिला है। डायरेक्टोरेट ऑफ एस्टेट्स ने मंगलवार (16 जनवरी) को उन्हें ये नोटिस भेजा। कैश फॉर क्वेरी केस में 8 दिसंबर 2023 को महुआ की लोकसभा सदस्यता खत्म कर दी गई थी। इसके बाद उन्हें दो बार बंगला खाली करने के लिए कहा जा चुका है।


यूनियन हाउसिंग एंड अफेयर्स मिनिस्ट्री के एक सूत्र ने बताया कि महुआ को तुरंत बंगला खाली करने के लिए कहा गया है। जल्द ही डायरेक्टोरेट ऑफ एस्टेट्स के अधिकारी उनके बंगले पर जाएंगे और ये सुनिश्चित करेंगे कि बंगला जल्द से जल्द खाली हो जाए।


17 Jan 2024 10:27 AM
सीटों के बंटवारे को लेकर आज सपा और कांग्रेस की बैठक

विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए में शामिल समाजवादी पार्टी व कांग्रेस की सीटों के बंटवारे को लेकर बुधवार को नई दिल्ली में बैठक होने जा रही है। पहले यह बैठक 12 जनवरी को होनी थी किंतु कांग्रेस की प्रदेश इकाई की ओर से तैयारी न होने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। सपा ने पिछले दिनों सीटों के बंटवारे के फार्मूले पर चर्चा के लिए पांच सदस्यीय पैनल बनाया था।


17 Jan 2024 08:30 AM
जापान में रनवे पर 2 एयरक्राफ्ट टकराए

जापान के होकाइडो आईलैंड के चितोस एयरपोर्ट पर मंगलवार दोपहर कोरियन एयरवेज का एयरक्राफ्ट लैंड करते वक्त वहां पहले से खड़े पैसेफिक एयरवेज के प्लेन से टकरा गया। पैसेफिक एयरवेज का प्लेन खाली था। उसमें कोई पैसेंजर या क्रू मेंबर नहीं था। कोरियाई एयरक्राफ्ट में 289 पैसेंजर और क्रू मेंबर थे।


लोकल मीडिया नेटवर्क ‘फुजी टीवी’ के मुताबिक- एक एयरक्राफ्ट खड़ा था और दूसरे की लैंडिंग करीब-करीब हो चुकी थी। इसलिए अब तक किसी नुकसान की खबर नहीं है। 2 जनवरी को जापान में रनवे पर दो एयरक्राफ्ट टकरा गए थे। इसमें कोस्ट गार्ड के 6 लोगों की मौत हो गई थी।


17 Jan 2024 08:29 AM
लोकसभा चुनावों से पहले ग्रामीण महिलाओं तक पहुंचेगी बीजेपी

लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी ग्रामीण महिलाओं तक अपनी पहुंच मजबूत करने की दिशा में काम करेगी। इसे लेकर प्रदेश में भी नारी शक्ति वंदन अभियान को गति दी जाएगी। कार्यकर्ताओं को अभियान की जानकारी देने के लिए बुधवार को प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में एक कार्यशाला आय़ोजित की जाएगी।


कार्यशाला को अभियान की राष्ट्रीय संयोजिका विजया राहटकर, उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी, ग्रामीण विकास मंत्री किरोड़ीलाल मीणा, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री डॉ मंजू बाघमार संबोधित करेगी। वहीं समापन सत्र में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी मौजूद रहेंगे।


17 Jan 2024 08:27 AM
ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनई ने दिया था पाकिस्तानी पर हमले का आदेश

ईरानी सूत्रों के मुताबिक़ ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खामेनेई ने ख़ुद पाकिस्तानी आतंकी ठिकानों पर मिसाइल हमले का आदेश दिया था


17 Jan 2024 08:27 AM
पाकिस्तानी ने की ईरान हमले की कड़ी निंदा

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया, पाकिस्तान ईरान द्वारा अपने हवाई क्षेत्र के अकारण उल्लंघन और पाकिस्तानी क्षेत्र के अंदर हमले की कड़ी निंदा करता है, जिसके परिणामस्वरूप दो मासूम बच्चों की मौत हो गई, जबकि तीन लड़कियां घायल हो गईं। पाकिस्तान की संप्रभुता का यह उल्लंघन पूरी तरह से अस्वीकार्य है और हो सकता है। गंभीर परिणाम होंगे


17 Jan 2024 08:26 AM
श्रीलंकाई नौसेना ने दो नावों के साथ 18 मछुआरों को किया गिरफ्तार

तमिलनाडु: सीमा पार करने के आरोप में श्रीलंकाई नौसेना ने दो नावों के साथ रामनाथपुरम के 18 मछुआरों को गिरफ्तार किया: भारतीय तटरक्षक बल


17 Jan 2024 08:23 AM
SMS में अलग-अलग बीमारी के लिए घूमना नहीं पड़ेगा

जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल (एसएमएस) में अब मरीजों को अलग-अलग बीमारी के इलाज लिए घूमना नहीं पड़ेगा। हॉस्पिटल में भर्ती और आउटडोर (ओपीडी) मरीजों के लिए नई व्यवस्था शुरू की है। अब भर्ती मरीजों को दूसरे स्पेशलिस्ट डॉक्टर की ओपिनियन लेने के लिए अलग-अलग वार्डो या डिपार्टमेंट में नहीं जाना पड़ेगा। ऐसे मरीजों को ऑनलाइन ही दूसरे विशेषज्ञ डॉक्टर का ओपिनियन मिल सकेगा। इधर ओपीडी में आने वाले मरीजों को भी ओपिनियन लेने के लिए लाइन में लगकर इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इन मरीजों के लिए स्पेशलिस्ट डॉक्टरों का एक पैनल धन्वंतरी ओपीडी में रोजाना बैठेगा। जो ओपिनियन देने का काम करेगा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER