आज की ताजा खबर LIVE / राम मंदिर का निर्माण अच्छी बात है, लेकिन शिक्षा पर भी काम करना चाहिए : डिंपल यादव

राम मंदिर का निर्माण अच्छी बात है, लेकिन शिक्षा पर भी काम करना चाहिए : डिंपल यादव

20 Jan 2024 06:52 PM
राम मंदिर का निर्माण अच्छी बात है, लेकिन शिक्षा पर भी काम करना चाहिए : डिंपल यादव

समाजवादी पार्टी सांसद डिंपल यादव ने कहा, अच्छा है कि राम मंदिर का निर्माण हो रहा है लेकिन आज भी धरातल पर जो लोगों की समस्या है उसकी ओर सरकार को काम करना चाहिए. युवा बेरोज़गार हैं. बिना शिक्षा के कोई समाज आगे नहीं बढ़ सकता, अगर सरकार चाहती है कि समाज आगे बढ़े तो गांव-गांव में अच्छी शिक्षा की ओर सरकार को काम करना चाहिए.


20 Jan 2024 06:51 PM
लखनऊ में 18 मार्च तक धारा 144 लागू

लखनऊ में 18 मार्च तक धारा 144 लागू की गई है. आगामी 22 जनवरी और 26 जनवरी के कार्यक्रमों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.


20 Jan 2024 06:51 PM
22 को अयोध्या नहीं जाएंगे जेपी नड्डा, दिल्ली के झंडेवालान मंदिर में रहेंगे मौजूद

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि 500 साल के संघर्ष के बाद हमें राम मंदिर का भव्य निर्माण होते देखने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है. मैं प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के बाद जल्द ही परिवार के साथ दर्शन के लिए अयोध्या जाऊंगा. मैं 22 जनवरी को नई दिल्ली के झंडेवालान मंदिर प्रांगण से प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का साक्षी बनूंगा.


20 Jan 2024 04:07 PM
रश्मिका मंदाना का डीपफेक बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

बॉलीवुड की एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो बनाने के मामले का आरोपी आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया. दिल्ली पुलिस ने वीडियो बनाने वाले को गिरफ्तार कर लिया है


20 Jan 2024 04:06 PM
राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हमला! खरगे बोले- कांग्रेस डरने वाली नहीं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रही है. भारत जोड़ो न्याय यात्रा पार असम में जमकर सियासत हो रही है. इस बीच शुक्रवार को दूसरे दिन असम से होकर गुजर रही यात्रा के दौरान कांग्रेस के वाहनों पर हमला किया गया. हमले में गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है. जिसका आरोप बीजेपी युवा मोर्चा पर लगा है. कांग्रेस इसके खिलाफ बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत करने का मन बना रही है.


20 Jan 2024 04:05 PM
शेखावाटी के तीन युवकों को अयोध्या में एटीएस ने पकड़ा

शेखावाटी के तीन युवकों को अयोध्या में एटीएस ने गिरफ्तार किया है। तीनों गुरपतवंत के इशारे पर अयोध्या का नक्शा जुटाने और रैकी करने के लिए गए थे। तीनों अयोध्या में गाड़ी पर भगवान श्री राम के झंडे लगाकर घूम रहे थे। एक आरोपी गैंगस्टर राजू ठेहट का करीबी रह चुका है।


मामले में सीकर के जाजोद इलाके के रहने वाले शंकरलाल, प्रदीप और झुंझुनूं निवासी अजीत को पकड़ा गया है। पुलिस जांच में सामने आया कि मार्च 2016 से लेकर मई 2023 तक शंकरलाल दुसाद बीकानेर जेल में बंद था। इसके बाद वह जमानत पर बाहर आया। जेल में रहने के दौरान उसकी मुलाकात लखबिंदर से हुई। उसने शंकरलाल को कहा कि जेल से बाहर जाने के बाद मेरे भांजे पम्मा से मुलाकात कर लेना। जेल से छूटने के बाद शंकर पम्मा से मिला, जिसने उसे कनाडा में रह रहे खालिस्तान समर्थक गैंगस्टर सुखबिंदर गिल का नंबर दिया। दोनों के बीच व्हाट्सऐप कॉल के जरिए बातचीत होने लगी।


20 Jan 2024 02:08 PM
राजस्थान में 22 जनवरी को बंद रहेंगी नॉनवेज की दुकानें

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन राजस्थान में ड्राई डे (सूखा दिवस) के साथ ही अब नॉनवेज शॉप्स (दुकानें) बंद रहेगी। इसे लेकर स्वायत्त शासन विभाग (DLB) ने आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश के तहत 22 जनवरी को प्रदेश के सभी नगर निगम, नगर पालिका और नगर परिषद में नॉनवेज की दुकानें बंद रहेगी।


वहीं, इससे पहले सरकार ने 14 जनवरी के दिन प्रदेशभर में शराब की दुकानें बंद रखने का आदेश जारी किया था। जबकि कैबिनेट की पहली बैठक में भजनलाल सरकार ने 22 जनवरी के दिन प्रदेश में आधे दिन का अवकाश रखने की घोषणा की थी।


20 Jan 2024 02:06 PM
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से ED की पूछताछ जारी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी भूमि घोटाले से जुड़े कथित मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास उनसे पूछताछ कर रहे हैं. इस बीच सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं


20 Jan 2024 02:05 PM
संजय सिंह और मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 3 फरवरी तक बढ़ी

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने कथित घोटाला मामले में बंद AAP नेता संजय सिंह और मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 3 फरवरी 2024 तक बढ़ा दी है. उनकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई. कोर्ट ने सर्वेश मिश्रा और अमित अरोड़ा की जमानत पर भी फैसला 24 जनवरी 2024 के लिए सुरक्षित रख लिया है.


20 Jan 2024 11:09 AM
टाटा ने फिर खरीदे IPL के टाइटल राइट्स

टाटा कंपनी ने एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के टाइटल राइट्स खरीद लिए। 5 साल के राइट्स कंपनी ने 2500 करोड़ रुपए में खरीदे, यानी एक IPL सीजन के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को टाइटल स्पॉन्सर से 500 करोड़ रुपए मिलेंगे।


इससे पहले भी टाटा के पास ही IPL के टाइटल राइट्स थे। कंपनी ने 2022 में 730 करोड़ रुपए देकर 2023 तक के लिए राइट्स खरीदे थे।


20 Jan 2024 11:07 AM
प्राण प्रतिष्ठा से पहले रामलला के नेत्र दिखाना सही नहीं- राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी

अयोध्या में राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह पर राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि जहां नई मूर्ति है वहीं प्राण प्रतिष्ठा के नियम हो रहे हैं. अभी शरीर को कपड़े से ढक दिया गया है, जो आंख खुली हुई मूर्ति दिखाई गई वो सही नहीं है. प्राण प्रतिष्ठा से पहले नेत्र नहीं खुलेंगे. यदि ऐसी तस्वीर आ रही है तो इसकी जांच होगी कि ऐसा किसने किया है.


20 Jan 2024 11:06 AM
AAP छोड़ चुके अशोक तंवर आज बीजेपी में होंगे शामिल

आम आदमी पार्टी छोड़ चुके हरियाणा के सीनियर नेता और पूर्व सांसद अशोक तंवर आज बीजेपी जॉइन करेंगे. दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में दोपहर 1 बजे जॉइनिंग होगी. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी भी मौजूद रहेंगे.


20 Jan 2024 08:04 AM
74000 छात्रों का 5 अरब डॉलर का कर्ज माफ, बाइडेन का बड़ा ऐलान

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 74 हजार से ज्यादा छात्रों की कर्जमाफी की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि इन छात्रों के लिए पांच अरब डॉलर का लोन माफ किया जाएगा. इनमें से कई भारतीय अमेरिकी हैं. बता दें कि स्टूडेंट्स लोन को माफ करना 2020 के चुनावों में बाइडेन के प्रमुख चुनावी वादों में से एक था.


20 Jan 2024 08:03 AM
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से आज ईडी करेगी पूछताछ

झारखंड की राजधानी रांची में हुई जमीन घोटाला मामले में एक के बाद एक ईडी के 7 समन के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष उपस्थित होने के लिए तैयार हुए और आज रांची के कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास में हेमंत सोरेन से ईडी के अधिकारी जमीन घोटाला से जुड़े मामले में पूछताछ करेंगे.


20 Jan 2024 08:02 AM
आसाराम के कैप्सूलर एंडोस्कोपी की आई रिपोर्ट

रेप मामले के दोषी आसाराम की जोधपुर एम्स हॉस्पिटल में की गई कैप्सूलर एंडोस्कोपी की रिपोर्ट आ गई है। आसाराम के पेट की छोटी आंत में अल्सर हो गया है। इसी के कारण लगातार ब्लीडिंग हो रही है। अब आसाराम का एम्स में उपचार शुरू किया जाएगा। इससे पहले आसाराम की एंडोस्कॉपी में हार्ट की दो नसों में भी 80 प्रतिशत तक ब्लोकेज मिले थे। हॉस्पिटल में इसका उपचार शुरू होना था। लेकिन, आसाराम का हिमोग्लोबीन 7 आने के बाद उपचार को रोका गया था और कैप्सूलर एंडोस्कोपी की गई थी।


गौरतलब है कि जेल में बंद आसाराम को सीने में दर्द की परेशानी के चलते 9 जनवरी को एम्स में भर्ती करवाया गया था। डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में भर्ती किया। साथ ही उनकी एंजियोग्राफी की गई थी, जिसमें आसाराम के हार्ट की दो नसों में 80 से 90 प्रतिशत तक ब्लॉकेज सामने आए थे। इसके बाद से एम्स में ही आसाराम को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है।


20 Jan 2024 08:00 AM
जयपुर में IAS अधिकारी 35 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़ा

एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने शुक्रवार रात मत्स्य विभाग के डायरेक्टर (आईएएस) प्रेमसुख बिश्नोई और एडिशनल डायरेक्टर राकेश देव को 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा। जयपुर एसीबी टीम ने दोनों अफसरों को टोंक रोड स्थित कार्यालय से गिरफ्तार किया। दोनों अधिकारियों को पूछताछ के लिए एसीबी दफ्तर ले जाया गया है।


एसीबी अधिकारियों ने बताया- परिवादी ने अगस्त में टोंक में फिश फार्मिंग के लिए टेंडर लिया था। नवंबर में लाइसेंस के लिए डिमांड की, लेकिन लाइसेंस नहीं दिया। इसके बाद वह लाइसेंस के लिए कई बार चक्कर लगा चुका था। उसे कहा गया कि एक लाख रुपए की व्यवस्था करो। इस पर परिवादी ने गुरुवार को एसीबी से संपर्क किया। गुरुवार को ही वेरिफिकेशन कराया गया। इसके बाद सूचना कंफर्म हो गई।


20 Jan 2024 07:58 AM
जयपुर में सीएम भजनलाल बने थानेदार

सीएम भजनलाल शर्मा शुक्रवार रात 12 बजे बाद अचानक ओटीएस स्थित सीएम आवास से निकल रेलवे स्टेशन के पास सदर थाने पहुंचे। देर रात की गतिविधियां और पुलिस की चौकसी देखी। वे सीधे थानाधिकारी कक्ष में पहुंचे और रोजनामचे की कॉपी मांगी। वहां ड्यूटी ऑफिसर सीएम से बोला- वह तो कंप्यूटर में है। सीएम ने सबको साथ बुलाकर हाजिरी ली कि कितने ड्यूटी पर हैं। इनमें कितने थाने में, कितने चेतक या गश्त पर हैं।


इसके बाद भजनलाल शर्मा ने मध्य रात्रि में शहर का जायजा लिया। सदर थाने पुलिस थाने के स्टाफ से बात कर जानकारी लेने के बाद रेन बसेरों का जायजा लिया। इस दौरान जागे हुए कुछ लोगों से बात भी की। उनकी समस्याओं के बारे में जाना।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER