आज की ताजा खबर LIVE / अस्थाई मंदिर से हटे रामलला, प्राचीन प्रतिमा भी गर्भगृह में हुई विराजित

अस्थाई मंदिर से हटे रामलला, प्राचीन प्रतिमा भी गर्भगृह में हुई विराजित

21 Jan 2024 10:26 PM
अस्थाई मंदिर से हटे रामलला, प्राचीन प्रतिमा भी गर्भगृह में हुई विराजित

अयोध्या में सोमवार को भव्य आयोजन के साथ नवनिर्मित विशाल राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है. इस दौरान रामलला की श्यामशिला पर बनाई गई अति सुंदर मूर्ति के भव्य दर्शन भी राम भक्तों को नसीब होंगे. इससे ठीक एक दिन पहले खबर आई है कि रामलला की प्राचीन मूर्तियों को अस्थायी मंदिर से निकालकर भव्य राम मंदिर के गर्भगृह में विराजित किया गया है. इस बात की जानकारी आचार्य सतेंद्र दास ने दी है


21 Jan 2024 08:22 PM
स्वाति मालीवाल ने जीबी पंत अस्पताल प्रबंधन पर लगाया गंभीर आरोप

आम आदमी पार्टी की नेता और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने जीबी पंत अस्पताल में मरीज को ऑक्सीजन मिलने में देरी का आरोप लगाया है. मालीवाल ने कहा कि उन्होंने अपने पूर्व सहयोगी के पिता को आपातकालीन स्थिति में भर्ती कराया गया लेकिन 20 से मिनट से अधिक समय तक ऑक्सीजन नहीं दी गई, जिसके बाद मौके पर ही उनकी मौत हो गई. उन्होंने अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है.


21 Jan 2024 07:40 PM
भगवान राम सबके हैं, जम्मू-कश्मीर सहित हर जगह मंदिर हैं: फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि क्या राम सिर्फ हिंदुओं, आरएसएस और बीजेपी के भगवान हैं? क्या राम सिर्फ अयोध्या में हैं? और वहां जाने के लिए क्या आपको निमंत्रण की जरूरत है? भगवान राम सबके हैं. जम्मू-कश्मीर सहित हर जगह राम मंदिर हैं. भगवान राम हमारे हृदय में कण-कण में बसे हैं, लेकिन हम उन्हें पहचान नहीं पा रहे हैं


21 Jan 2024 06:53 PM
असम में राहुल गांधी के साथ धक्का-मुक्की

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान रविवार को असम में राहुल गांधी के साथ धक्का-मुक्की हुई। राहुल को बचाते हुए उनके सिक्योरिटी गार्ड उन्हें बस के अंदर वापस ले गए। घटना के दौरान राहुल का काफिला सोनितपुर में था।


राहुल ले घटना को लेकर कहा- आज BJP के कुछ कार्यकर्ता झंडा लेकर हमारी बस के सामने आ गए। मैं बस से निकला, वो भाग गए। हमारे जितने पोस्टर फाड़ने हैं, फाड़ दो। हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। हमारी विचारधारा की लड़ाई है, हम किसी से नहीं डरते हैं। न ही नरेंद्र मोदी से, न असम के मुख्यमंत्री से।


21 Jan 2024 05:41 PM
फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ जयपुर में रोड-शो करेंगे मोदी

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों इस साल गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के तौर पर भारत आ रहे हैं। वह PM मोदी के साथ 25 जनवरी को जयपुर यात्रा पर आएंगे। इस दौरान पीएम मोदी मैक्रों के साथ रोड शो करेंगे। 25 जनवरी की शाम को मोदी और मैक्रों जंतर मंतर जाएंगे। जंतर मंतर से त्रिपोलिया गेट आएंगे और फिर त्रिपोलिया गेट से पीएम मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों खुली जीप पर सवार होंगे और बड़ी चौपड़, जौहरी बाजार होते हुए सांगानेरी गेट तक पहुंचेंगे। रोड शो पूरा होने के बाद पीएम मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों रामबाग पैलेस होटल जाएंगे।


21 Jan 2024 05:26 PM
आप चाह कर भी 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जा पाएंगे: केजरीवाल

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर दिल्ली सरकार राम लीला करवा रही है. कार्यक्रम में पहुंचे अरविंद केजरीवाल जय श्री राम के नारे के साथ अपने भाषण की शुरुआत की. अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा है. आप चाह कर भी वहां नहीं जा पाएंगे. मुझे खुशी है कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली के लोगों के लिए रामलीला का आयोजन किया है


21 Jan 2024 01:35 PM
अफगानिस्तान में क्रैश हुआ प्लेन भारतीय नहीं, पाक मीडिया ने इसे भारत का विमान बताया था

अफगानिस्तान के बदख्शां खां इलाके में एक प्लेन क्रैश होने की खबर है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मीडिया हाउस ने इसके भारतीय विमान होने की जानकारी दी थी। हालांकि, सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने बताया कि ये प्लेन भारत का नहीं है। ये मॉरक्को में रजिस्टर्ड छोटा एयरक्राफ्ट है।


इससे पहले पाकिस्तानी मीडिया हाउस समा ने बदख्शां प्रांत के पुलिस कमांड के हवाले से जानकारी दी गई थी कि प्लेन कल रात रडार से गायब हो गया था। इसके बाद ये जेबाक जिले के पर्वतीय इलाके में क्रैश हो गया।


21 Jan 2024 01:22 PM
अफगानिस्तान में विमान क्रैश

अफगानिस्तान के बदख्शां खां इलाके में एक प्लेन क्रैश होने की खबर है। पाकिस्तानी मीडिया हाउस समा के मुताबिक यह प्लेन भारत से मॉस्को जा रहा था। समा ने बदख्शां प्रांत के पुलिस कमांड के हवाले से जानकारी दी है कि प्लेन कल रात रडार से गायब हो गया था। इसके बाद ये जेबाक जिले के पर्वतीय इलाके में क्रैश हो गया।


प्लेन क्रैश को लेकर शुरुआती जानकारी यह मिली थी कि अफगानिस्तान में क्रैश हुआ प्लेन भारतीय पैसेंजर प्लेन था। हालांकि करीब आधे घंटे बाद मीडिया रिपोर्ट्स में जानकारी दी गई कि क्रैश हुआ प्लेन भारतीय नहीं था। साथ ही इसके रेगुलर पैसेंजर फ्लाइट होने को लेकर भी कोई सटीक जानकारी सामने नहीं आई।


21 Jan 2024 12:47 PM
रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के LIVE प्रसारण पर मंडराया खतरा!

अयोध्या के राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. सूत्रों के मुताबिक, प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लाइव प्रसारण पर साइबर हमले का खतरा मंडरा रहा है, जिसको लेकर यूपी सरकार की ओर से चेतावनी भी जारी की गई है. इस संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव ने सभी विभागाध्यक्षों को अलर्ट रहने को कहा है. सरकारी वेबसाइटों व पोर्टलों की साइबर सुरक्षा के निर्देश दिए गए हैं. मुख्य सचिव ने अपर मुख्य सचिवों और प्रमुख सचिवों को साइबर सुरक्षा सख्त करने के निर्देश दिए हैं.


21 Jan 2024 12:09 PM
भारत में स्टारलिंक की सैटेलाइट इंटरनेट सर्विसेज जल्द शुरू होंगी

एलन मस्क की कंपनी स्टारलिंक को अगले हफ्ते तक भारत में अपनी स्पेस-बेस्ड ब्रॉडबैंड सर्विसेज को लॉन्च करने की मंजूरी मिल सकती है। ईटी टेलीकॉम की हालिया रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है।


रिपोर्ट में कहा गया है कि यह जानकारी स्टारलिंक की ओर से अपने शेयरहोल्डिंग पैटर्न के बारे में डिपार्टमेंट फॉर प्रमोशन ऑफ इंडस्ट्री एंड इंटरनल ट्रेड (DPIIT) को क्लेरिफिकेशन यानी स्पष्टीकरण भेजे जाने के बाद मिली है।


21 Jan 2024 12:07 PM
राजस्थान में अगले तीन दिन रहेगा शीतलहर-कोहरे का असर

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी से फिलहाल लोगों को राहत नहीं है। उत्तर भारत से आ रही जेट स्ट्रीम विंड के कारण पूरे प्रदेश में गलन और ठिठुरन बढ़ गई। शहरों में दिन का तापमान सामान्य से 10 डिग्री, जबकि रात का तापमान सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस नीचे आ गया है। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार, तेज सर्दी से 24 तक राहत नहीं मिलने की संभावना जताई है।


बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू और झुंझुनूं के एरिया में आज सुबह कोहरा रहा। जयपुर, बीकानेर, अजमेर में पिछले दो दिन से कोल्ड-वेव का असर है। कोटा में आज तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हुआ, जो सामान्य से 5 डिग्री नीचे है।


राज्य में कोल्ड-वेव, कोहरे का प्रभाव अभी 24 जनवरी तक रहेगा। अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर में सबसे ज्यादा प्रभाव रहेगा।


21 Jan 2024 12:00 PM
तेलंगाना सरकार ने मोहम्मद अली शब्बीर को नियुक्त किया सलाहकार

तेलंगाना सरकार ने मोहम्मद अली शब्बीर को सरकार का सलाहकार (एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक कल्याण) नियुक्त किया है इसके अलावा हरकारा वेणुगोपाल राव को सरकार के सलाहकार (प्रोटोकॉल और जनसंपर्क) के रूप में और डॉ. मल्लू रवि को नई दिल्ली में तेलंगाना सरकार के विशेष प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया है.


21 Jan 2024 12:00 PM
पहले राहुल गांधी मुझसे डरते थे, अब मेरे बच्चे से डरने लगे- असम सीएम

गुवाहाटी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि राहुल गांधी पहले तो मुझसे डरते थे. अब मेरे बच्चे से भी डरना शुरू कर दिए हैं.


21 Jan 2024 11:59 AM
AIIMS में कल चालू रहेंगी OPD सेवाएं

कल यानी 22 जनवरी को एम्स में ओपीडी सेवाएं चालू रहेंगी. अयोध्या में प्राण -प्रतिष्ठा कार्यक्रम के चलते एम्स ने आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया था


21 Jan 2024 08:25 AM
PM मोदी आज धनुषकोडि में कोदंडारामास्वामी मंदिर पहुंचेंगे

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के दौरे पर हैं। आज (रविवार 21 जनवरी) सुबह 10:15 बजे PM धनुषकोडि के कोदंडारामस्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। इससे पहले वे धनुषकोडि के पास सुबह 9.30 बजे अरिचल मुनाई भी जाएंगे। माना जाता है कि यहीं पर राम सेतु का निर्माण हुआ था। यह मंदिर, श्री कोदंडाराम स्वामी को समर्पित है।


21 Jan 2024 08:24 AM
लकड़ी गोदाम लगी आग फैली, 8 दुकानें जलकर राख

बाड़मेर जिले के चौहटन कस्बे में लकड़ी के गोदाम में शनिवार रात 9 बजे आग लग गई। गोदाम के अंदर से व्यक्ति जान बचाकर बाहर निकला। कुछ मिनटों में आग फैलकर अस्थायी दुकानों और केबिन तक पहुंच गई। मौके पर अफरा-तफरी मच गई।


सूचना मिलने पर पुलिस व प्रशासन मौके पर पहुंचा। स्थानीय लोगों व प्रशासन ने पानी टैंकरों और जेसीबी मशीनों से आग बुझाने का खूब प्रयास किया लेकिन आग कंट्रोल होती तब तक गोदाम और 8 केबिन जलकर राख हो गए। बाड़मेर से फायर बिग्रेड करीब डेढ़ घंटे बाद पहुंची।


21 Jan 2024 08:22 AM
सूचना सहायक की भर्ती परीक्षा के चलते बीकानेर में इंटरनेट सेवाएं बंद

प्रतियोगी परीक्षा के दौरान इंटरनेट सेवा बंद करने के निर्णय से भाजपा सरकार को भी स्वयं को अलग नहीं कर सकी है। एक महीने में दूसरी बार इंटरनेट सेवाएं बंद की जा रही है। इस बार सूचना सहायक की भर्ती परीक्षा के चलते नेटबंदी हो रही है, इससे पहले पिछले दिनों भर्ती परीक्षा के चलते नेटबंदी की गई थी।


संभागीय आयुक्त उर्मिला राजौरिया ने 21 जनवरी (रविवार ) को आयोजित होने वाली सूचना सहायक सीधी भर्ती परीक्षा 2023 के मद्देनजर बीकानेर की नगरीय सीमा के अलावा खारा एवं रायसर गांव की राजस्व सीमाओं में सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक इंटरनेट सेवाएं अस्थाई रूप से निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं। आदेश के अनुसार इंटरनेट सर्विस प्रदाताओं द्वारा 2G, 3G 4G 5G , डाटा, इंटरनेट सेवाएं, बल्क एसएमएस, एमएमएस, व्हाट्सएप फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया के लिए इंटरनेट सेवाएं (सभी प्रकार की लैंडलाइन वॉइस कॉल, मोबाइल फोन ,सभी लीज लाइन, ब्रॉडबैंड यथा संभव हॉस्पिटल, बैंक और इंडस्ट्रीज को छोड़कर) बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। संभागीय आयुक्त राजौरिया की ओर से जारी आदेश अनुसार लोक सुरक्षा एवं लोक आपात की दृष्टिगत यह आदेश जारी किए गए हैं। सभी नागरिकों को आदेश की पालना करने और अवहेलना नहीं करने के आदेश जारी किए गए हैं। प्रतिबंधात्मक आदेश का उल्लंघन करता पाया जाने पर संबंधित के विरुद्ध सक्षम विधिक प्रावधानों के तहत अभियोजन किया जाएगा।


21 Jan 2024 08:20 AM
25 फरवरी को जयपुर में राजस्थान गुर्जर महासभा प्रतिनिधि सम्मेलन

राजस्थान गुर्जर महासभा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक और नवनिर्वाचित विधायक के साथ मंत्री परिषद के सदस्यों का सम्मान समारोह शनिवार को चेंबर ऑफ कॉमर्स के भेरू सिंह शेखावत सभागार में आयोजित किया गया। प्रदेश अध्यक्ष कालूलाल गुर्जर की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में समाज की कई समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया। समारोह के दौरान जयपुर में 25 फरवरी को राज्य स्तर का प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया।


सम्मेलन में समाज को राष्ट्रीय राजनीति में जनसंख्या के अनुपात में लोकसभा व राज्यसभा में प्रतिनिधित्व दिए जाने की मांग की गई। प्रदेश कार्य समिति ने समाज को साल 2018 में राजस्थान गुर्जर महासभा के आवेदन पर निलए कुंज, जगतपुरा में जेडीए से आवंटित भूमि पर निर्णय करवाने के लिए राज्य सरकार से मांग करने का निर्णय लिया गया। प्रदेश कार्य समिति ने नव निर्वाचित विधायक सुरेश गुर्जर खानपुर, धर्मपाल गुर्जर खेतड़ी और गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बैडम का स्वागत किया गया। विशेष आमंत्रित पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ अभिनंदन किया गया। अतिथियों का स्वागत जयपुर शहर जिलाध्यक्ष सरदार सिंह चेची ने किया। कार्यक्रम में जयपुर नगर निगम हेरिटेज की मेयर मुनेश गुर्जर सहित गुर्जर समाज के लोग उपस्थित रहे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER