आज की ताजा खबर LIVE / महाराष्ट्र में कोरोना के 50 केस, JN.1-वैरिएंट के 9 मरीज

महाराष्ट्र में कोरोना के 50 केस, JN.1-वैरिएंट के 9 मरीज

24 Dec 2023 11:12 PM
महाराष्ट्र में कोरोना के 50 केस, JN.1-वैरिएंट के 9 मरीज

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के 50 नए मामले सामने आए, जिसमें 9 केस JN.1 वैरिएंट के हैं। इसके साथ ही राज्य में नए वैरिएंट के मामलों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है।


केरल में रविवार को कोरोना से एक और मौत हुई। राज्य में पिछले 4 दिनों के दौरान 7 लोगों की मौत हो चुकी है। सेंट्रल हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक केरल में कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं। पिछले 24 घंटे में यहां 425 नए मामले सामने आए हैं।


देशभर में पिछले 24 घंटों के दौरान 707 केस मिले हैं। एक्टिव केसेज की संख्या 3 हजार 792 हो गई है। 24 घंटे में 333 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं। केरल में 296 लोग ठीक हुए हैं।


केरल के बाद कर्नाटक में कोरोना का असर सबसे ज्यादा देखा जा रहा है। यहां 24 घंटे में 104 नए मामले सामने आए हैं और 8 लोग ठीक हुए हैं। एक्टिव केसेज की संख्या कर्नाटक में 271 हो गई है।


24 Dec 2023 09:43 PM
अरबाज खान ने दूसरी बार किया निकाह, खुशी से जमकर नाचीं रवीना टंडन

बॉलीवुड एक्टर-डायरेक्टर और सलमान खान के छोटे भाई अरबाज खान का निकाह हो गया है. बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में रवीना और अरबाज साथ में डांस करते नजर आ रहे हैं. वीडियो के साथ रवीना ने शादी की कन्फर्मेशन भी दे दी है. अरबाज ने रवीना की मेकअप आर्टिस्ट शोरा खान से निकाह किया है.


24 Dec 2023 07:07 PM
27 दिसंबर को शपथ लेंगे भजनलाल सरकार के नए मंत्री

27 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण समारोह, राजभवन में शपथ लेंगे भजनलाल सरकार के नए मंत्री, एक दर्जन से अधिक मंत्रियों का होगा शपथ ग्रहण समारोह...


24 Dec 2023 07:01 PM
भारत एक दिन में बन सकता है हिंदू राष्ट्र: बाबा बागेश्वर

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से बाबा बागेश्वर का बड़ा बयान सामने आया है. बाबा बागेश्वर ने कहा कि जिस दिन हम हिंदू सनातनी अपने आप को मान लेंगे, उसी दिन भारत एक दिन में ही हिन्दू राष्ट्र बना जाएगा


24 Dec 2023 05:30 PM
अब कुश्ती से नहीं मेरा नाता, दबदबे वाले पोस्टर से अहंकार की बू आई इसलिए हटाया: बृजभूषण शरण सिंह

खेल मंत्रालय ने आज WFI को सस्पेंड कर दिया. इस फैसले के बाद WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे. नड्डा से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि अब कुश्ती से मेरा कोई नाता नहीं है. आगे का फैसला सरकार करेगी


24 Dec 2023 01:31 PM
निलंबन के खिलाफ कोर्ट जा सकता है WFI, बृजभूषण शरण सिंह ने की जेपी नड्डा से मुलाकात

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कद्दावर नेता बृजभूषण शरण सिंह ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से दिल्ली में मुलाकात की है. वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, निलंबन को लेकर WFI सरकार के फैसले के खिलाफ कोर्ट जा सकता है


24 Dec 2023 12:24 PM
जयपुर के ज्वेलर को लॉरेंस गैंग ने दी धमकी, मांगी 1 करोड़ की रंगदारी

जयपुर के एक ज्वेलर को लॉरेंस गैंग की ओर से धमकी दी गई है. गैंग के बदमाश ने कॉल कर 1 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी है. कथित तौर पर कॉल पर लॉरेंस गैंग का सदस्य बताया है. धमकी देकर कहा कि होशियारी की तो गोगामेड़ी जैसा हाल हो जाएगा. अरविंद नाम के व्यक्ति ने भरतपुर जेल से कॉल किया था. पीड़ित ज्वेलर ने मोबाइल नंबर के आधार पर विद्याधर नगर थाने में मामला दर्ज करवाया है


24 Dec 2023 12:22 PM
जम्मू के अखनूर में पुलिस को मिली कामयाबी, बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

जम्मू के अखनूर के खोड़ में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. सर्च अभियान के दौरान 1 पिस्टल, 3 आईडी , दो ग्रेनेड और 30 राउंड बरामद किए गए हैं. दरअसल, पुलिस को ड्रोन ड्रॉपिंग की आशंका है. आतंक फैलाने का बारूद पैकेट के अंदर मिला है


24 Dec 2023 12:11 PM
केरल के मंत्रिमंडल में फेरबदल, दो मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

केरल के परिवहन मंत्री एंटनी राजू और बंदरगाह मंत्री अहमद देवरकोविल ने सीएम पिनाराई विजयन को अपना इस्तीफा सौंप दिया. केबी गणेश कुमार और कदन्नप्पल्ली रामचंद्रन नए मंत्री के रूप में शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह 29 दिसंबर को होगा.


24 Dec 2023 11:25 AM
नए कुश्ती संघ को रद्द किया गया, WFI अध्यक्ष संजय सिंह निलंबित

नए कुश्ती संघ को रद्द कर दिया गया है. वहीं, भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष संजय सिंह को निलंबित कर दिया गया है. कुश्ती संघ को निलंबित केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया है.


24 Dec 2023 09:47 AM
अमेठी में पिकअप वैन ने मारी बाइक को टक्कर, एक की मौत

अमेठी जिले के अमेठी थाना क्षेत्र में पिकअप वैन की चपेट में आने से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई.. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. अमेठी के थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अरुण कुमार द्विवेदी ने बताया कि जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के ईश्वरपुर अमेरुआ निवासी सुंदर मौर्य (32) की रात बाइक से घर जा रहा था, तभी अमेठी की तरफ से आ रहे पिकअप वैन ने बलभद्रपुर मोड़ के पास उसकी बाइक को जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में सुंदर मौर्य की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने पिकअप वैन को कब्जे में लेकर उसके चालक प्रदीप मिश्रा को हिरासत में ले लिया है


आईपीडी टावर : 15 मंजिल से अधिक बनेगा या नहीं, सरकार तय करेगी!
24 Dec 2023 08:02 AM
आईपीडी टावर : 15 मंजिल से अधिक बनेगा या नहीं, सरकार तय करेगी!

राजस्थान के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल के आईपीडी टावर कब पूरा होगा, इसे लेकर पसोपेश की स्थिति बनी हुई है। 27 मंजिला इस प्रोजेक्ट को 15 मंजिल से अधिक बनाया जाना भी मुश्किल लग रहा है। यदि सरकार की ओर से इस प्रोजेक्ट को लेकर सहमति नहीं दी गई तो वर्ष 2024 के अंत तक भी इसका बनना मुश्किल लग रहा है। प्रोजेक्ट काे शुरू हुए करीब दो साल का समय बीत चुका है, लेकिन अब भी 60 फीसदी काम अटका हुआ है। प्रोजेक्ट में अभी 14 मंजिल तक की छत डल चुकी है। अब नई सरकार की मंजूरी के बाद ही निर्मित एरिया में बढ़ोतरी हो सकेगी।


24 Dec 2023 07:57 AM
नैरोबी : विद्रोही समूह के हमले में 12 बच्चों समेत 20 की मौत

अफ़्रीकी देश बुरुंडी में कांगो गणराज्य के एक विद्रोही समूह ने हमला किया. इस हमले में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई. बुरुंडी सरकार के प्रवक्ता जेरोम नियोनजिमा ने शनिवार को एक बयान में कहा कि मरने वालों में 12 बच्चे और तीन महिलाएं शामिल हैं. इनमें से दो महिलाएं गर्भवती थीं.


24 Dec 2023 07:56 AM
नई सरकार ने पुराने टेंडर रोके, लागत बढ़ सकती है

राजस्थान में पिछली गहलोत सरकार के दौरान प्रक्रिया में आए टेंडरों व वर्क ऑर्डर पर रोक लगने से पानी-बिजली से सड़क-आवास तक कई काम प्रभावित हो सकते हैं। दरअसल, नई सरकार मुख्य रूप से गहलोत सरकार के समय के बड़े प्रोजेक्ट्स की समीक्षा करना चाहती है। पिछली सरकार की राजनीतिक प्राथमिकता के मद्देनजर समीक्षा के बाद ही कामों को गति देना चाहती है। ऐसे में मंत्रिमंडल के गठन और फिर रिव्यू के बाद ही ये काम शुरू कराए जा सकेंगे।


प्रभावित होने वाले कामों में ज्यादातर काम जलदाय विभाग के जल जीवन मिशन (जेजेएम) और बिजली निगमों की आरडीएसएस स्कीम से जुड़े हैं। जबकि जेजेएम की डेडलाइन मार्च 2024 तक की है। ये काम जल्दी शुरू नहीं किए गए तो केंद्र से उनकी फंडिंग भी अटक सकती है। जलदाय विभाग व पांचों बिजली निगमों में ऐसे कार्यों की डिटेल निकाली जा रही है। इसके बाद इनकी सूचना वित्त विभाग को भेजी जाएगी। हालांकि जरूरी कार्य मंजूरी लेकर कराए जा सकेंगे लेकिन इसमें विलंब संभव है।


24 Dec 2023 07:54 AM
तमिलनाडुः रामेश्वरम में मछली पकड़ने वाली बोट में लगी भीषण आग

तमिलनाडु के रामेश्वरम के पंबन में मछली पकड़ने वाली नाव में 24 दिसंबर 2023 को भीषण आग लग गई. आग बुझाने का काम जारी है. 

तमिलनाडु के राजस्व और मत्स्य पालन विभागों ने मछुआरा समुदाय को भारी बारिश के बीच मंगलवार को मछली पकड़ने के लिए समुद्र में न जाने का आदेश जारी किया था. 

इससे पहले, 13 नवंबर को उडुपी के गंगोली इलाके में भीषण आग लग गई थी. आग पहले एक नाव में लगी और देखते ही देखते यह पास में खड़ी अन्य नावों तक फैल गई. कुंदापुर और बिंदूर से पहुंचे अग्निशमन और बचाव सेवा कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया. 

12 नवंबर को आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में मछली पकड़ने के बंदरगाह में भीषण आग लग गई थी. आग एक नाव से शुरू होकर 40 नावों तक फैल गई. मछुआरों को संदेह है कि कुछ अपराधियों ने नावों में आग लगाने का काम किया.


24 Dec 2023 07:52 AM
भाजपा विधायक लालाराम बैरवा ने SDM को धमकाया

शाहपुरा से भाजपा विधायक लालाराम बैरवा के महिला एसडीएम को धमकाने का वीडियो सामने आया है। विधायक ने एसडीएम को कहा- किससे बात कर रही हो, नई-नई नौकरी है, परेशानी में पड़ जाओगी। बैरवा शुक्रवार को एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। वहां अतिक्रमण को लेकर एसडीएम के जवाब पर वे गुस्सा हो गए थे।


भीलवाड़ा के रायला में विकसित भारत यात्रा शिविर का आयोजन किया गया था। विधायक भी कार्यक्रम में गए थे। वहां बैरवा ने बनेड़ा उपखंड अधिकारी नेहा छीपा से अवैध कोयला भट्टियों को बंद करने के संबंध में सवाल पूछा। छीपा ने कहा- हमने 91 को नोटिस (अतिक्रमण हटाने के लिए) जारी कर दिए हैं। इस जवाब पर बैरवा गुस्सा हो गए और कहा कि जब अतिक्रमण किया गया था, तब आपसे पूछा था क्या? एसडीएम ने मना कर दिया।


बैरवा ने कहा- जब अतिक्रमण करने के लिए पूछा नहीं जाता है तो हटाने के लिए क्यों पूछा जाता है? मैं बात करूं कलेक्टर साहब से आपको तकलीफ हो जाएगी, नई नौकरी है, मैं फिर कह रहा हूं। आप बहस मत करिए। आप किस से बात कर रही हैं आपको पता है? इस पर उपखंड अधिकारी ने जवाब दिया कि नियम के अनुसार कार्रवाई की जाती है।


उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी कि जनता ने हमें उनके काम करने लिए चुनकर भेजा है। जनता की सुनवाई होनी चाहिए, उनकी समस्याओं का समाधान होना चाहिए। पहले कैसे भी काम कर रहे थे, उससे हमें कोई लेना-देना नहीं है। अब सरकार बदल गई है तो अपने काम में भी बदलाव लाएं, नहीं तो अपना इंतजाम कर लें।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER