आज की ताजा खबर LIVE / Rajasthan CM भजनलाल बोले - कांग्रेस सरकार की योजनाएं बंद नहीं करेंगे

Rajasthan CM भजनलाल बोले - कांग्रेस सरकार की योजनाएं बंद नहीं करेंगे

25 Dec 2023 04:44 PM
Rajasthan CM भजनलाल बोले - कांग्रेस सरकार की योजनाएं बंद नहीं करेंगे

राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा ने सोमवार (25 दिसंबर) को ऐलान किया कि राज्य में वे योजनाएं बंद नहीं होंगी, जिन्हें पिछली कांग्रेस सरकार ने शुरू किया था। CM ने कहा- हम कांग्रेस सरकार की किसी योजना को बंद नहीं करेंगे, बल्कि उन्हें और प्रभावी बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री भजनलाल, सुशासन दिवस पर BJP प्रदेश कार्यालय में हुए कार्यक्रम में बोल रहे थे।


पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी X (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किया था और राज्य सरकार से कांग्रेस की योजनाओं के बारे में स्थिति स्पष्ट करने के लिए पूछा था। गहलोत ने लिखा था- वर्तमान सरकार को हमारी सरकार की योजनाओं को लेकर भी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। इससे जनता को परेशानी न हो। कोई नई व्यवस्था लागू होने तक पुरानी व्यवस्था चालू रखनी चाहिए।


25 Dec 2023 04:36 PM
मध्य प्रदेश की नई सरकार में 18 कैबिनेट, 6 स्वतंत्र प्रभार और 4 राज्य मंत्री

मध्य प्रदेश में मोहन यादव कैबिनेट का विस्तार हो चुका है. एमपी की नई सरकार में कुल 28 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है. इनमें 18 को कैबिनेट मंत्री बनाया गया जिनमें प्रदुम्न सिंह तोमर, तुलसी सिलावट, एदल सिंह कसाना, नारायण सिंह कुशवाहा, विजय शाह, राकेश सिंह, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, करण सिंह वर्मा, संपतिया उईके, उदय प्रताप सिंह, निर्मला भूरिया, विश्वास सारंग, गोविंद सिंह राजपूत,इंदर सिंह परमार, नागर सिंह चौहान, चैतन्य कश्यप, राकेश शुक्ला का नाम शामिल हैं.

मोहन कैबिनेट में 6 विधायकों को राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया है. इनमें कृष्णा गौर, धर्मेंद्र लोधी, दिलीप जायसवाल, गौतम टेटवाल, लेखन पटेल, नारायण पवार का नाम शामिल है. इसके अलावा राधा सिंह, प्रतिमा बागरी, दिलीप अहिरवार और नरेन्द्र शिवाजी पटेल को राज्य मंत्री बनाया गया है.


25 Dec 2023 11:18 AM
जब अमित शाह बुलाएंगे तब उनसे मुलाकात होगी- बृज भूषण शरण सिंह

WFI के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि अमित शाह हमें जब बुलाएंगे तब उनसे मिलेंगे, वे हमारे नेता हैं लेकिन यह मुलाकात कुश्ती के संबंध में नहीं होगी. संजय सिंह अपना काम कर रहे हैं, हम अपना काम करेंगे. मैं कुश्ती और खेल की राजनीति से पूर्णतया संन्यास ले चुका हूं. क्या करना है यह फेडरेशन का काम है, मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है.


25 Dec 2023 10:36 AM
शाहरुख खान की ‘डंकी’ का हल्ला बोल, वीकेंड पर फिर आया उछाल

शाहरुख खान अपनी इस साल की तीसरी रिलीज फिल्म डंकी से लोगों को खूब एंटरटेन कर रहे हैं. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है. ऐसे में इसकी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रिपोर्ट भी देखते ही बन रही है. पहले दिन करीब 35 करोड़ रुपए का कारोबार करने वाली ये फिल्म 4 दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है.


25 Dec 2023 10:36 AM
मध्य प्रदेश में आज होगा कैबिनेट का विस्तार

मध्य प्रदेश में सोमवार यानी आज को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव के मुताबिक आज दोपर 3.30 बजे कैबिनेट का विस्तार होगा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में हम फिर से डबल इंजन सरकार के रूप में आएंगे.


25 Dec 2023 10:35 AM
राष्ट्रपति, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने 'सदैव अटल' पर वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

अटल बिहारी वाजपेयी की आज 99वीं जयंती है. इस बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई नेता वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए अटल समाधि स्थल पहुंचे और उन्होंने श्रद्धांजलि दी.


25 Dec 2023 10:35 AM
UP के बहराइट में ट्रक से टकराई बस, 3 की मौत और 20 घायल

उत्तर प्रदेश के बहराइच-श्रावस्ती हाइवे पर एक भीषण सड़क हादसा हुआ है. गुजरात से बलरामपुर जा रही बस चावल लदे ट्रक से टकरा गई. बस और ट्रक के बीच हुए भीषण हादसे में 3 यात्रियों की मौत की मौत हो गई है और तकरीबन 20 घायल हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. हादसा कोतवाली देहात इलाके के धरसवां हाईवे पर हुआ है


25 Dec 2023 09:51 AM
EVM पर खुलासा जल्द… कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने बताया कैसे हो सकती है छेड़छाड़

राहुल गांधी के विश्वस्त और करीबी ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने ईवीएम पर सवाल उठाए हैं और उनका दावा है कि वह जल्द अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों के साथ इसका खुलासा करने वाले हैं. दरअसल, राजीव गांधी के मित्र और देश में सूचना क्रांति के जनक कहे जाने सैम पित्रोदा उर्फ सत्यनारायण विश्वकर्मा यूपीए सरकार में भी ज्ञान आयोग के चेयरमैन रहे हैं. उनका कहना है कि EVM को अपने हिसाब से कंट्रोल किया जा सकता है. उसमें दखल संभव है.


25 Dec 2023 07:52 AM
तीन पुलिसकर्मियों ने नाबालिग के साथ किया गैंगरेप

तीन पुलिसकर्मियों ने 16 साल की नाबालिग से गैंगरेप किया। पुलिसवाले लड़की के भाई को आर्म्स एक्ट में फंसाने की धमकी देते थे। मामला अलवर जिले के रैणी थाने का है। पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज होने के बाद एसपी ने तीनों कॉन्स्टेबलों को लाइन हाजिर कर दिया।


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अलवर तेजपाल सिंह ने बताया- शनिवार शाम रेप पीड़िता की मां ने रैणी थाने में तैनात कॉन्स्टेबल अविनाश मीणा, राजू और मालाखेड़ा थाने में तैनात कॉन्स्टेबल मानसिंह जाट के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कराया है।


पीड़िता की मां ने बताया- तीनों पुलिसकर्मी बेटी के साथ 2 साल से रेप कर रहे थे। उस समय वह नाबालिग थी। बेटे को आर्म्स एक्ट में फंसाने की धमकी देते थे। इसी धमकी के जोर पर उन्होंने नाबालिग बेटी के साथ रेप किया।


कॉन्स्टेबल अविनाश मीणा 8 नवंबर 2022 को हमारे घर आया था। उस वक्त घर के लोग खेत पर काम करने गए थे। घर में आकर उसने बेटी के साथ रेप किया। इसके बाद 23 नवंबर 2022 को अविनाश बेटी को जबरदस्ती कार में बैठाकर अपने साथ ले गया। इसके बाद दूसरे पुलिसकर्मी के घर ले जाकर बेटी से रेप किया। अविनाश के साथ दूसरे पुलिसकर्मी भी आते थे और धमकी देकर गैंगरेप करते थे।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER