Rajasthan Election / मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान की बारी- खरगे-राहुल करेंगे कैंप तो योगी-शाह करेंगे कैंपेन

Zoom News : Nov 16, 2023, 12:32 PM
Rajasthan Election: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के बाद अब बारी राजस्थान विधानसभा चुनाव की है. राजस्थान में साढ़े तीन दशक से चले आ रहे सत्ता परिवर्तन के रिवाज को कांग्रेस बदलने की कोशिशों में जुटी है, तो बीजेपी उसे हरहाल में बरकरार रखने की जद्दोजहद में है. ऐसे में कांग्रेस के पक्ष में सियासी माहौल बनाने और चुनावी ट्रेंड को तोड़ने के लिए राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे गुरुवार से कैंप कर रहे हैं. वहीं रिवाज बनाए रखने के लिए बीजेपी की तरफ से अमित शाह से लेकर योगी आदित्यनाथ कैंपेन के लिए उतर रहे हैं. ऐसे में देखना है कि बीजेपी और कांग्रेस के बीच इस शह-मात के खेल में कौन किस पर भारी पड़ता है?

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार से सियासी तपिश बढ़ने जा रही है. विधानसभा चुनाव की वोटिंग के लिए दस दिन से भी कम समय बचा है, जिसके चलते कांग्रेस और बीजेपी अब धुआंधार तरीके से प्रचार की रणनीति बनाई है. बीजेपी-कांग्रेस अपने-अपने दिग्गज नेताओं को राजस्थान के कैंपेन में आज से उतार रही है. पीएम मोदी के बुधवार को बाड़मेर में रैली करने के बाद अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ राजस्थान के चुनावी समर में उतरेंगे.

शाह-योगी आज करेंगे कैंपेन

अमित शाह राजस्थान में कांग्रेस नेता सचिन पायलट के गढ़ टोंक से बीजेपी के चुनावी अभियान को धार देने के लिए उतर रहे हैं तो सीएम योगी कांग्रेस के दिग्गज शांति धारवाल के गढ़ में हुंकार भरेंगे. अमित शाह देवली, कुंभलगढ़, भीम विधानसभा सीटों पर जनसभाओं को संबोधित कर बीजेपी प्रत्याशी को जिताने के लिए अपील करेंगे. वहीं, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ कोटा जिले की पीपल्दा विधासभा क्षेत्र और बूंदी विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी के लिए जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा योगी आदित्यनाथ पुष्कर, केशोरापाटन और केकड़ी में रैली करेंगे.

राहुल-खरगे करेंगे कैंप

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी राजस्थान में कैंप करके चुनावी अभियान को धार देंगे. खरगे तीन दिनों तक राजस्थान में रखकर अलग-अलग सीटों पर प्रचार करेंगे. वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नेता राहुल गांधी हनुमानगढ़ और गंगानगर की चार सीटों पर जनसभा करेंगे. इस दौरान राहुल गांधी रोड-शो भी करेंगे. राहुल-खरगे के अलावा भी कांग्रेस के दिग्गज नेता पार्टी को जिताने के लिए उतर रहे हैं. राहुल गांधी शुक्रवार को बायतु में चुनावी रैली करेंगे. इसके अलावा 19 नवंबर को जयपुर में रोड शो भी कर सकते हैं.

राहुल गांधी ने पांच राज्यों के चुनाव में इस बार अपने प्रचार का पैटर्न बदल लिया है. राहुल रैली करके उस दिन लौटने के बजाय अब वहां पर रहकर कई दिन गुजारेंगे. मिजोरम, तेलंगाना और मध्य प्रदेश के बाद राहुल गांधी राजस्थान में भी इसी पैटर्न पर चुनाव कैंपेन के लिए कैंप करने की रणनीति बनाई है. इस दौरान वो चुनावी जनसभाएं और रोड-शो करने के साथ अलग-अलग समुदाय के लोगों से मुलाकात भी कर सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER