देश / बोलना था चीन पर, बोल गए चना पर, बक़रीद का नाम भी नहीं लिया: ओवैसी का नरेंद्र मोदी पर तंज

Jansatta : Jul 01, 2020, 09:29 AM
नई दिल्ली | राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी द्वारा चीन का जिक्र ना किए जाने को लेकर  AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। ओवैसी ने तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी को चीन पर बोलना था पर वो चना बोल गए। ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, आज चाइना पर बोलना था तो चना पर बोल गए। वह भी जरूरी था क्योंकि आपके बिना सोचे-समझे लगाए गए लॉकडाउन ने कई कामगरों को बिना खाने के रहने पर मजबूर कर दिया है। आपने कई त्योहार जो आने वाले हैं उनका जिक्र किया लेकिन बकरी ईद भूल गए, चलिए..फिर भी आपको पेशगी ईद मुबारक।

विपक्ष पार्टियों के अन्य नेताओं ने पीएम मोदी के संबोधन पर निशाना साधा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने  शायराना अंदाज में पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने शाहब ज़ाफरी के शेर का जिक्र करते हुए लिखा है,”तू इधर उधर की न बात कर, ये बता कि क़ाफ़िला कैसे लुटा, मुझे रहज़नों से गिला तो है, पर तेरी रहबरी का सवाल है।

बता दें कि पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान देश में गरीबों की मदद के लिए प्रधानमंत्री गरीब परिवार कल्याण अन्न योजना का विस्तार करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि त्योहारों का ये समय, जरूरतें भी बढ़ाता है, खर्चे भी बढ़ाता है।

इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दीवाली और छठ पूजा तक, यानि नवंबर महीने के आखिर तक कर दिया जाए। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के इस विस्तार में 90 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च होंगे। अगर इसमें पिछले तीन महीने का खर्च भी जोड़ दें तो ये करीब-करीब डेढ़ लाख करोड़ रुपए हो जाता है। इस दौरान गरीब परिवारों को राशन के साथ-साथ एक किलो चना भी दिया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER