IND vs ENG / कोरोना के पहले टेस्ट में सभी भारतीय खिलाड़ी निगेटिव

Zoom News : Jan 29, 2021, 09:13 AM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। भारत और इंग्लैंड की टीमें चेन्नई पहुंच चुकी हैं और दोनों टीमों को अगले एक हफ्ते क्वारंटाइन पीरियड पूरा करना है। 2 फरवरी से खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने की इजाजत होगी। क्वारंटाइन  के दौरान सभी प्लेयरों का तीन बार टेस्ट किया जाएगा। इसी बीच, तीन में से हुए पहले कोरोना टेस्ट में सभी भारतीय खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके साथ ही बीसीसीआई ने कड़े क्वारंटाइन के बावजूद फैमिली को साथ रखने की परमिशन दे दी है। 

इंग्लैंड की टीम को भारत के दौरे पर चार टेस्ट, पाचं टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका आगाज 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज से होगा। चार में से पहले दो टेस्ट चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे, जबकि आखिरी दो टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होंगे। पीटीआई के साथ बातचीत करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, 'आईपीएल के समय कड़े क्वारंटाइन जैसे ही एसओपी होगी। हम एक आरटी-पीसीआर टेस्ट कर चुके हैं और हम ट्रेनिंग शुरू होने से पहले दो टेस्ट और करेंगे। इस समय, खिलाड़ी अपने रूम तक ही सीमित हैं।'

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को कड़े क्वारंटाइन के बावजूद फैमिली को साथ में रखने की इजाजत दे दी है। सूत्रों ने पीटीआई के साथ बातचीत करते हुए कहा, 'सभी खिलाड़ी एक बेहद थकान भरे टूर से वापस आए हैं। कड़ा क्वारंटाइन उनके लिए काफी मुश्किल होगा और उनके वाइफ और बच्चों के आसपास में होने से वह मानसिक तौर पर अच्छे स्पेस में रहेंगे।' टीम इंडिया की तरफ से अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और साहा अपनी फैमिली के साथ चेन्नई पहुंचे हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER