देश / ममता को अमित शाह की चुनौती- राजनीति का मैदान तय कर लो, दो-दो हाथ हो जाए

News18 : Jun 09, 2020, 12:50 PM
नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बिहार के बाद अब पश्चिम बंगाल में चुनावी बिगुल फूंक दिया है। अमित शाह जन संवाद वर्चुअल रैली (Jan Samvad Virtual Rally) के जरिए पश्चिम बंगाल के कार्यकर्ताओं और लोगों को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान शाह ने बंगाल की 18 सीटों को चुनाव के लिहाज से सबसे ज्यादा अहम बताया।

अमित शाह ने आखिरी बार कोलकाता में 1 मार्च को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में शहीद मीनार मैदान में रैली की थी। अब करीब तीन महीने से ज्यादा वक्त गुज़रने के बाद वह एक बार फिर बंगाल की जनता से  मुखातिब हो रहे हैं। पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने पिछले सोमवार को अपनी पश्चिम बंगाल यूनिट बनाई थी। अपनी इस रैली में अमित शाह कोरोना वायरस और अम्फान साइक्लोन के दोहरे संकट से निपटने में ममता बनर्जी सरकार की नाकामी पर जोर दे सकते हैं।

यहां पढ़ें अमित शाह की वर्चुअल रैली के लाइव अपडेट्स:-

>>अमित शाह ने ममता बनर्जी को चुनौती देते हुए कहा, 'ये राजनीति की चीज नहीं है, राजनीतिक के कई और मैदान हैं आप मैदान तय कर लो, दो-दो हाथ जाए।' शाह ने कहा कि बंगाल में सत्ता बदलेगी और शपथ के एक मिनट के अंदर आयुष्मान भारत योजना बंगाल में लागू हो जाएगी।

>>शाह ने कहा, 'मैं बंगाल की जनता को ये कहना चाहता हूं कि भले ही भाजपा को 303 सीटें देशभर से मिली हैं, लेकिन मेरे जैसे कार्यकर्ता के लिए सबसे महत्वपूर्ण है बंगाल की 18 सीटों पर मिली विजय।'

>>जन संवाद वर्चुअल रैली में अमित शाह ने कहा, 'बंगाल में लोकसभा की 42 में 18 सीटें जो बीजेपी ने जीती हैं, वो मेरे लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। सियासी तौर पर पश्चिम बंगाल बीजेपी के लिए ये सीटें काफी अहम है। क्योंकि पार्टी ने इसी साल लोकसभा चुनाव में यहां अप्रत्याशित प्रदर्शन किया था।'

>>बीते दो दिनों में अमित शाह ने पहले बिहार और फिर ओडिशा को वर्चुअल रैली के ज़रिए संबोधित किया है। सात जून को पहले अमित शाह ने बिहार के कार्यकर्ताओं को वर्चुअल रैली के ज़रिए संबोधित किया।

>>केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) के दूसरे कार्यकाल के पहले साल की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए बीजेपी वर्चुअल रैलियां आयोजित कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER