Tamil Nadu / गुस्साए हाथी ने पूरे केले के खेत को रौंदा, बस एक पौधे को छोड़ा क्योंकि... VIDEO वायरल

Zoom News : May 08, 2021, 07:06 AM
Delhi: जानवरों में भी इंसानियत और बुद्धि होती है यह एक बार फिर साबित हो गया। दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक गुस्साए हाथी ने केले के खेत को पूरी तरह उजाड़ दिया और सभी पौधों को रौंद दिया। लेकिन पूरे खेत में हाथी ने सिर्फ एक उस केले के पौधे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जिस पर चिड़िया का घोंसला था। उस घोंसले में कई छोटे-छोटे पक्षियों ने भी जन्म लिया था।

यह वीडियो तमिलनाडु के एक गांव का है जहां एक खेत में लगे केले के पौधों को हाथियों ने नष्ट कर दिया लेकिन उन्होंने एक पौधे को सही सलामत छोड़ दिया क्योंकि उस पर एक चिड़िया का घोंसला था। यह वीडियो अब इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जो वीडियो वायरल हो रहा है वो स्थानीय समाचार चैनल का है। इसे शुक्रवार को भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी सुशांत नंदा द्वारा ट्विटर पर साझा किया गया था। क्लिप में, ग्रामीणों ने जंगली हाथियों के कारण हुए विनाश का आकलन किया, जबकि पक्षी का घोंसला उनके हमले से अछूता और सुरक्षित नजर आया।

इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने कहा कि यही कारण है कि हाथियों को कोमल हृदय का बड़ा जानवर कहा जाता है। पक्षी के घोंसले वाले पौधे को छोड़कर सभी केले के पौधों को नष्ट कर दिया। 

इस वीडियो को शेयर करते हुए  IFS अधिकारी ने वीडियो कैप्शन में लिखा, अद्भुत प्रकृति भगवान। वायरल वीडियो ने ट्विटर पर कई लाइक्स और व्यूज बटोरे, इसके साथ ही लोगों ने हाथियों के अधिक संवेदनशील होने की सराहना की।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER