स्पोर्ट्स / अंजलि चंद ने टी 20I में बनाया र‍िकॉर्ड, सिर्फ 5 गेंद में मैच जीता नेपाल

NDTV : Dec 02, 2019, 04:24 PM

Nepal vs Maldives: नेपाल की अंजल‍ि चंद (Anjali Chand) ने क्र‍िकेट में ऐसा र‍िकॉर्ड बना डाला है ज‍िसे तोड़ना क‍िसी के ल‍िए भी आसान नहीं होगा। मह‍िला गेंदबाज अंजल‍ि ने पोखरा ने सोमवार को मालदीव के ख‍िलाफ (Nepal vs Maldives) मैच में ब‍िना कोई रन द‍िए (0) छह बल्‍लेबाजों को आउट कर अपना नाम र‍िकॉर्ड बुक में ल‍िखाया (6 wickets for 0 Runs)। यह अंजल‍ि की गेंदबाजी का ही कमाल था की मालदीप की टीम मैच में केवल 16 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में नेपाल की टीम ने महज पांच गेंदों।। जी हां 5 गेंदों में ही जीत हास‍िल कर ली। मैच में मालदीप की टीम 10.1 ओवर में 16 रन बनाकर स‍िमट गई। अंजल‍ि ने 2.1 ओवर में ब‍िना कोई रन द‍िए छह बल्‍लेबाजों के व‍िकेट झटके। उनका गेंदबाजी व‍िश्‍लेषण 2.1-2-0-6 रहा। मह‍िला टी20 इंटरनेशनल में यह सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी व‍िश्‍लेषण है। जवाब में नेपाल की टीम ने महज पांच गेंदों में मैच जीत ल‍िया। मैच जब उसने 10 व‍िकेट से जीता, उस समय 1.5 गेंदें फेंकी जानी बाकी थीं

अंजल‍ि के इस प्रदर्शन की बदौलत नेपाल की टीम ने साउथ एश‍ियन गेम्‍स क्र‍िकेट में अपने अभ‍ियान की जोरदार शुरुआत की है। पोखरा में इस टूर्नामेंट में नेपाल के अलावा मालदीव, बांग्‍लादेश और श्रीलंका की टीमें भी हिस्‍सा ले रही हैं। आज के मैच में अंजल‍ि ने मह‍िला क्र‍िकेट में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी व‍िश्‍लेषण के मालदीव की ही मास एल‍िसा के र‍िकॉर्ड को पीछे छोड़ा। मास ने इसी साल चीन के ख‍िलाफ तीन रन देकर छह व‍िकेट हास‍िल क‍िए थे।


पुरुषों के टी20 इंटरनेशनल में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी का र‍िकॉर्ड भारत के दीपक चाहर (Deepak Chahar) के नाम पर है। चाहर ने हाल ही में बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ सात रन देकर छह व‍िकेट ल‍िए थे। उन्‍होंने श्रीलंका के म‍िस्‍ट्री बॉलर अजंता मेंड‍िस (Ajanta Mendis )के आठ रन देकर छह व‍िकेट के र‍िकॉर्ड को पीछे छोड़ा था।