दुनिया / अर्जेंटीना की पूर्व मिस वर्ल्ड को बस ने मारी टक्कर, हुई मौत

Zoom News : Dec 24, 2020, 12:47 PM
अर्जेंटीना की पूर्व मिस वर्ल्ड नोर्मा कापेग्ली की त्रासदी भरी घटना में मौत हो गई है। 17 दिसंबर को वे अपने घर के पास वॉक कर रही थीं और पीछे से एक बस ने उन्हें टक्कर मारकर बुरी तरह घायल कर दिया। नोर्मा को काफी चोटें आईं और उनके सिर में फ्रैक्चर होने के चलते वे कोमा में चली गई थीं। 6 दिनों तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद उन्होंने अंतिम सांसें लीं। वे 81 साल की थीं। 

नोर्मा ने लंदन में साल 1960 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। वे इस टाइटल को जीतने वाली अर्जेंटीना की पहली महिला थीं। नोर्मा की उम्र उस समय सिर्फ 21 साल थी। उन्होंने इसके बाद अरमानी और डियोर जैसे प्रतिष्ठित ब्रैंड्स के लिए मॉडलिंग भी की। मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद उन्हें इनामस्वरूप 500 पाउंड्स और एक स्पोर्ट्स कार भी मिली थी। हालांकि उन्होंने कुछ समय पहले इंफोबे के साथ एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें कैश प्राइज तो मिला लेकिन ये लक्जरी कार कभी नहीं मिली। 

मॉडलिंग में सफलता हासिल करने के अलावा उन्होंने सिंगिंग में भी हाथ आजमाया था। साल 1962 में उन्होंने इटली के वॉयलनिस्ट अर्मांडो के साथ मिलकर 'सेक्सी वर्ल्ड' सॉन्ग को अपनी आवाज दी थी। इस गाने को एक शो के लिए भी इस्तेमाल किया गया था। नोर्मा कुछ समय के लिए ब्राजील में भी रहने लगी थीं लेकिन साल 1989 में होम सिकनेस के चलते वे वापस अर्जेंटीना आ गई थीं। वे फिलहाल अपनी बिल्ली के साथ अर्जेंटीना में रह रही थीं।   

नोर्मा की भतीजी कार्ला ने कहा- मैं ये साफ करना चाहती हूं कि उनकी मौत बस दुर्घटना से हुई है। उन्होंने कोरोना महामारी के दौर में अपने आप को और अपने आसपास लोगों को सुरक्षित रखा लेकिन एक बस ड्राइवर की लापरवाही से उनकी मौत हो गई। वे कोरोना महामारी खत्म होने के बाद Punta del Este घूमना चाहती थीं। इस उम्र में भी वे काफी एक्टिव थीं। हालांकि अब उनके सारे सपने तहस-नहस हो गए हैं। 

इस मामले में 28 साल के बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है और बस को जब्त कर लिया गया है। गौरतलब है कि नोर्मा ने 60 के दशक में एक इटली के बिजनेसमैन से शादी रचा ली थी और फैशन इंडस्ट्री को अलविदा कह  दिया था। उन्होंने इसके बाद इटली की मैगजीन मेन बाजार के लिए जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम किया था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER