देशजम्मू-कश्मीर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, अनं / जम्मू-कश्मीर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, अनंतनाग मुठभेड़ में हिजबुल का सबसे पुराना आतंकी अन्य 2 के साथ ढेर

Zoom News : May 06, 2022, 07:01 PM
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक अनंतनाग जिले के पहलगाम क्षेत्र के श्रीचंद वन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।

पुलिस अधिकारी के अनुसार सुरक्षाबल के जवान जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां पहले से मौजूद आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। पुलिस अधिकारी के अनुसार मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। मारे गए आतंकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन के हैं, जिनमें एक का नाम अशरफ मौलवी बताया जा रहा है, जो कि हिजबुल का सबसे पुराना आतंकी और लंबे वक्त से बचता आया है।

कश्मीर जोन की पुलिस ने एक ट्वीट कर जानकारी दी कि अनंतनाग मुठभेड़ में अब तक तीन आतंकवादी मारे जा चुके हैं और उनमें से एक की शिनाख्त हिजबुल के सबसे पुराने आतंकवादियों में से एक अशरफ मौलवी के रूप में हुई है, जबकि अन्य दो की पहचान होनी बाकी है।

इस बीच, समाचार एजेंसी एएनआई ने घटना की जानकारी देते हुए कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के हवाले कहा, “हिजबुल मुजाहिद्दीन संगठन के सबसे पुराने आतंकवादियों में से एक अशरफ मौलवी, दो अन्य आतंकवादियों के साथ मारा गया। अमरनाथ यात्रा मार्ग पर मुठभेड़ हमारे लिए एक बड़ी सफलता है।”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER