Rajasthan / जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ के मोर्चे पर जाते समय आर्मी वैन पलटी, हादसे में राजस्थान के दो जवान शहीद

Zoom News : Apr 15, 2022, 04:09 PM
जम्मू कश्मीर के शोपियां में आर्मी वैन दुर्घटनाग्रस्त होने से राजस्थान के दो जवान शहीद हो गए। वैन शोपियां में चल रही मुठभेड़ के मोर्चे पर जा रही थी। हादसे में दौसा के जवान पवन सिंह गुर्जर और अलवर के राम अवतार शहीद हुए हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शोपियां में चल रही मुठेभड़ में मोर्चा संभालने के लिए राष्ट्रीय रायफल्स 44 के जवान सेना की गाड़ी से जा रहे थे। इस दौरान वाहन बेकाबू हो गई और रोड पर पलट गई। हादसे के बाद घायलों को तुरंत स्थानीय जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने तीन जवानों को मृत घोषित कर दिया।

शहीद जवान पवन गुर्जर

शहीद जवान पवन गुर्जर

शहीद जवानों में दो राजस्थान के थे। जवान पवन दौसा के महुवा उपखंड की कंचनपुर गांव के रहने वाले थे। जबकि अलवर के जवना राम अवतार उजौली गांव के कोटकासिम निवासी थे। इनके अलावा तीसरा जवान हरियाणा का रहने वाला बताया जा रहा है। 

सीएम ने शहादत को किया नमन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जम्मू कश्मीर में हुए हादसे को लेकर ट्वीट किया। सीएम ने लिखा कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां में कर्तव्य निर्वहन के दौरान शहीद हुए राजस्थान के सपूत, दौसा निवासी श्री पवन सिंह गुर्जर और अलवर निवासी श्री राम अवतार सहित तीन जवानों की शहादत को नमन। इस कठिन घड़ी में हम सभी शहीदों के परिजनों के साथ हैं। घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।


सचिन पायलट ने भी जताया दुख

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने ट्वीट कर जवान के शहीद होने पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा कि जम्मू-कश्मीर में राजस्थान के सपूत, अलवर जिले के राम अवतार जी और दौसा जिले के पवन सिंह गुर्जर जी सहित एक अन्य जवान की मातृभूमि के प्रति कर्तव्य निर्वहन के दौरान शहादत की खबर अत्यंत दुखद है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति व घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।




SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER