राजनीति / लखनऊ में अरविंद केजरीवाल की हुंकार, बोले- मुफ्त बिजली देने का फॉर्मूला बस हमारे पास, ये काम सिर्फ हम कर सकते हैं

Zoom News : Jan 02, 2022, 06:02 PM
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने लखनऊ (Lucknow) में कहा की उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) दिल्ली में होर्डिंग लगाकर विज्ञापन (Advertisement) कर रही है. राजधानी में दिल्ली सरकार (Delhi Government) से ज्यादा सीएम योगी के पोस्टर हैं. पूरी दिल्ली में योगी के 850 होर्डिंग लगे हैं और दिल्ली सरकार के 106 होर्डिंग लगे हैं. BJP ने आपके खून पसीने की कमाई का टैक्स के पैसे को विज्ञापन में फूंक दिया. क्योंकि इनसे सरकार नहीं चली. इस सरकार ने आपके पैसों का विज्ञापन किया है. योगी सरकार ने पांच साल में श्मशान बनाए और जनता को वहां भेजने का काम किया. अरविंद केजीरवाल ने कहा कि मैं बाबा साहब अंबेडकर का बहुत बड़ा फैन हूं, फैन नहीं हूं भक्त हूं, भक्त नहीं हूं मैं उनका पुजारी हूं.

केजरीवाल ने कहा कि अंबेडकर जी ने बचपन से बहुत परेशानियां झेली और उस समय में विदेश से पीएचडी की डिग्री हासिल की. लोग आज भी विदेश से पीएचडी की डिग्री हासिल नहीं कर पाते. आज भी बहुत पीएचडी की विदेश से पाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है. बाबा साहेब अंबेडकर ने उस समय में मास्टर्स की 62 डिग्री हासिल की.

18 से अधिक उम्र की महिला को एक हजार रुपए

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने ऐलान किया कि 18 से अधिक उम्र की हर महिलाओं को एक हजार रुपए मिलेंगे. जब से हमने ये ऐलान किया है जब से बीजेपी वाले मुझे गाली दे रहे हैं. अगर हमारी किसी बेटी के हाथ में एक हजार रुपए मिलेंगे तो वो अपनी पढ़ाई पूरी कर पाएगी. एक बहन को मिलेंगे तो वो एक सूट ले आएगी. एक मां को मिलेंगे तो वो अपनी बेटी के हाथ में कुछ पैसे रख देगी.

मैं आम आदमी हूं, मुझे राजनीति नहीं आती

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं आम आदमी हूं मुझसे राजनीति, गाली-गलोज नहीं होती. मुझे काम करना आता है, मुझसे काम करवा लो. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की जनता को मुफ्त बिजली दी अगर आपको भी मुफ्त बिजली चहिए तो आम आदमी पार्टी को वोट दे देना. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के स्कूल ठीक किए अगर आपको भी यूपी में स्कूल ठीक कराने हो तो आम आदमी पार्टी को वोट दे देना. मैं आपसे पांच साल का समय मांग रहा हूं. उसके बाद अगर मैंने काम किया तो वोट दे देना. अगली बार मैं वोट मांगने नहीं आऊंगा. बीजेपी-सपा पर हमला करते हुए केजरीवाल ने कहा कि इन पार्टियों ने उत्तर प्रदेश में सिर्फ कब्रिस्तान और श्मशान बनवाएं. एक मौका आम आदमी पार्टी को दो, आपके बच्चों के लिए अच्छे स्कूल और आपके परिवार के लिए अच्छे अस्पताल बनाऊंगा.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं पिछले दिनों अयोध्या गया था. वहां से बाहर निकलकर मुझे बहुत शांति मिली. मैंने रामलला से मांगा की मुझे इतनी शक्ति देना कि मैं देश के हर नागरिक को आपके दर्शन कराऊं. दिल्ली पहुंचकर हमने व्यवस्था की और बुजुर्गों की दो ट्रेन अयोध्या जी दर्शन के लिए भेजा. बिजली के मुद्दे पर केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में मुफ्त बिजली दी है और मैं अपने साथ बिजली के बिल भी लाया हूं. दिल्ली में सैकंड़ों परिवार का बिजली का बिल जीरो आता है. अगर आपको मुफ्त बिजली चाहिए तो हमें वोट दीजिएगा. क्योंकि मुफ्त बिजली देने का फॉर्मूला सिर्फ केजरीवाल के पास है, हमारे पास है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER