देश / 'हम इससे भयभीत नहीं', भड़काऊ टिप्पणी को लेकर हुई FIR पर बोले ओवैसी

Zoom News : Jun 09, 2022, 06:01 PM
New Delhi : ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर भड़काऊ टिप्पणी को लेकर हुई एफआईआर पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'मुझे एफआईआर का एक अंश मिला है। यह पहली प्राथमिकी है जो मैंने देखी है, जो यह स्पष्ट नहीं कर रही है कि अपराध क्या है ... हम इससे भयभीत नहीं होंगे। अभद्र भाषा की आलोचना करने और अभद्र भाषा देने की तुलना नहीं की जा सकती।'

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने कथित भड़काऊ बयानों को लेकर बुधवार को जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस लिस्ट में असदुद्दीन ओवैसी का नाम भी शामिल है। उनके अलावा यति नरसिंहानंद, नूपुर शर्मा, नवीन जिंदल समेत कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

FIR में किनके नाम

दिल्ली पुलिस ने लगभग 31 लोगों के खिलाफ गुरुवार को कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जो कथित तौर पर नफरत भरे संदेश फैला रहे हैं, विभिन्न समूहों को उकसा रहे हैं और ऐसी स्थिति पैदा कर रहे हैं जो शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचा सकती है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक दोनो एफआईआर दिल्ली पुलिस ने सुमोटो लेते हुए दर्ज की है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि नूपुर के विवादित बयान के बाद सोशल मीडिया एनालाइसिस किया गया। 

नुपुर के बयान से पहले और बाद में जो भी ट्वीट हुए। सोशल मीडिया पर विवादित बयान आये उनकी पड़ताल करने के बाद पुलिस ने खुद दोनो एफआईआर दर्ज की है। इस लिस्ट में बीजेपी के पूर्व नेताओं नूपुर शर्मा, नवीन कुमार जिंदल, AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी, अपने भड़काऊ बयानों के लिए चर्चित यति नरसिंहानंद, पीस पार्टी के शादाब चौहान, पत्रकार सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर्रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीना और हिंदू महासभा की पूजा शकुन पाण्डेय के नाम है। दिल्ली पुलिस अब आरोपियों को समन करने की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER