Russia News / पुतिन के बेहद करीबी अलेक्जेंडर दुगिन की हत्या की कोशिश, कार धमाके में बेटी की हुई मौत

Zoom News : Aug 21, 2022, 07:44 AM
Russia News: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बेहद करीबी अलेक्जेंडर दुगिन (Aleksandr Dugin) की बेटी की हत्या कर दी गई है. कार धमाके में अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी दारिया डुगिन (Darya Dugin) की मौत हो गई है. कार को धमाके से उड़ाया गया है. जानकारी के मुताबिक अलेक्जेंडर दुगिन निशाने पर थे. ये विस्फोट मॉस्को के पास हुआ है. बताया जा रहा है कि इस कार में अलेक्जेंडर दुगिन को ही बैठना था लेकिन अचानक उन्होंने इसमें न बैठने का फैसला लिया. 

अलेक्जेंडर दुगिन (Aleksandr Dugin) को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का दिमाग कहा जाता है. कहा जा रहा है कि अलेक्जेंडर दुगिन की हत्या की ही साजिश रची गई थी.

पुतिन के करीबी की बेटी की हत्या

अलेक्जेंडर दुगिन को व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) का राइट हैंड बताया जाता है. मास्को में एक धमाके में अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी की मौत हो गई. ठीक एक साल पहले अलेक्जेंडर दुगिन ने जो पोस्ट किया था वो आज सच हो गया. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा था, "जो मुझे नहीं मारता वो किसी और क़ई जान लेता है."

हमले के पीछे तमाम कड़ियों को जोड़ने की कोशिश

बताया जा रहा है कि रूस (Russia) के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जो सोचते हैं, उसके पीछे अलेक्जेंडर दुगिन (Aleksandr Dugin) ही होते हैं. इस हमले में कहीं न कहीं अलेक्जेंडर दुगिन ही निशाने पर थे. बताया जा रहा है कि जोरदार धमाका हुआ उनकी बेटी दारिया डुगिन (Darya Dugin) के चिथड़े उड़ गए. जानकारी के मुताबिक धमाके के बाद कुछ ही पल में उनकी बेटी की मौत हो गई. इस हमले के पीछे की तमाम कड़ियों को जोड़ने की कोशिश की जा रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER