IND vs AUS / पृथ्वी शॉ ने रोहित शर्मा को मारी बॉल, बाल-बाल बचे...Video Viral

Vikrant Shekhawat : Jan 15, 2021, 09:17 PM
IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए निर्णायक जंग की शुरुआत शुक्रवार से ब्रिस्बेन में हो गई। अपने मुख्य खिलाड़ियों की चोट से परेशान भारतीय टीम ने यहां कुल चार बदलाव किए, जिसमें उसने दो डेब्यूटेंट को भी मैदान में उतारा। हालांकि अनुभवी गेंदबाजों की गैरमौजूदगी के बावजूद भारत के युवा गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

मैच के दौरान टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी जहां ग्रोइन इंजरी की शिकायत के बाद गेंदबाजी बीच में ही छोड़कर स्कैन के लिए अस्पताल चले गए तो वहीं टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा एक बड़े हादसे का शिकार होते-होते बचे।

दरअसल डेब्यू खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर की ओवर में मैथ्यू वेड हल्के हाथों से खेलकर एक रन के लिए भागे और वे आसानी से दूसरे छोर पर पहुंच भी गए। लेकिन सैनी की गैरमौजूदगी में सब्स्टीट्यूट फील्डर के तौर पर फील्डिंग कर रहे पृथ्वी शॉ ने भागते हुए गेंद को पकड़ा और गेंदबाज के छोर पर तेजी से थ्रो कर दिया। लेकिन शॉ की यह तेज थ्रो वहां फील्डिंग कर रहे रोहित शर्मा को लगी। हालांकि सतर्क रोहित ने गेंद को हाथ से रोक लिया और उन्हें कोई अधिक दिक्कत नहीं हुई। 

बता दें कि भारतीय टीम इस मैच में जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन के बगैर ही उतरी है। ये सभी खिलाड़ी सिडनी टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। जबकि इससे पहले मोहम्मद शमी, उमेश यादव, केएल राहुल जैसे कई अन्य खिलाड़ी भी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में अगर रोहित ने फुर्ती नहीं दिखाई होती तो शॉ की यह गलती टीम इंडिया के लिए और नुकसानदेह साबित होती।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER