IND vs AUS / ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी- देखें प्लेइंग 11

Zoom News : Dec 01, 2023, 06:46 PM
IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में है। फिलहाल टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे हैं। भारत की कोशिश यह मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने की होगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया लगातार दूसरा मैच जीतकर सीरीज में 2-2 की बराबरी करना चाहेगा। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, मुकेश कुमार और आवेश खान।

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर),जोशुआ रयान फिलिप,ट्रैविस हेड,बेन मैकडरमॉट,टिम डेविड,एरन हार्डी,मैथ्यू शॉर्ट,क्रिस ग्रीन,जेसन बेहरनडर्फ,बेन ड्वारशुइस,तनवीर सांघा

भारत पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। इस मैच को जीतने पर भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करने के अलावा एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना लेगी। भारतीय टीम पाकिस्तान को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशल मैच जीतने वाली टीम बन जाएगी।

भारत ने अब तक 211 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में से 135 में जीत हासिल की है। उसे 66 में हार मिली है, 4 मैच टाई रहे हैं और 6 मैच बेनतीजा रहे। वहीं, पाकिस्तान ने 226 टी-20 इंटरनेशनल में से 135 जीते हैं। उसे 82 में हार मिली है और 3 मैच टाई रहे हैं। पाकिस्तान के 6 मैच बेनतीजा रहे हैं। एक और जीत के साथ भारतीय टीम पाकिस्तान से आगे निकल जाएगी।

टीम अपडेट-

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार अपनी शादी की वजह से तीसरे मैच से छुट्टी ले लिए थे। जो इस मैच से पहले टीम से जुड़ गए हैं, और आज के मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम के हिस्सा रहे स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एडम जम्पा, जोश इंग्लिस और शॉन एबट ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं। ये छह खिलाड़ी अगले दोनों मैच में नहीं खेलेंगे।

पिच रिपोर्ट

शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक भी टी-20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है। यहां की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हो सकती है। वहीं बैटर्स को यहां थोड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ता है।

वेदर फॉरकास्ट

रायपुर में शुक्रवार को मौसम साफ रहेगा। धुप खिली रहेगी और गर्मी भी रहेगी। बारिश की 4% आशंका है। इस दौरान हवा की रफ्तार 11 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। तापमान 19 से 31 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER