IND vs AUS 1st ODI / ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 277 रन का टारगेट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शमी की आंधी, अकेले झटके 5 विकेट

Zoom News : Sep 22, 2023, 05:55 PM
IND vs AUS 1st ODI : ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को जीत के लिए 277 रन का टारगेट दिया है। मोहाली के आईएस बिद्रा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 10 विकेट पर 276 रन बनाए।


ओपनर डेविड वॉर्नर ने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि स्टीव स्मिथ ने 41 रन बनाए।


भारतीय टीम की ओर से मोहम्मद शमी ने 5 विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिला।


बारिश के कारण रोकना पड़ा खेल

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 35.4 ओवर ही डले थे कि बारिश आ गई और खेल रोकना पड़ा, हालांकि थोड़ी ही देर में बारिश बंद हो गई और मैच दोबारा शुरू हो गया।


डेविड वॉर्नर की 49 बॉल में फिफ्टी

ओपनर डेविड वॉर्नर ने वनडे करियर की 29वीं फिफ्टी जमाई। उन्होंने 49 बॉलों पर अर्धशतक पूरा किया। वॉर्नर 53 बॉल पर 98.11 के स्ट्राइक रेट से 52 रन बनाकर आउट हुए। उनकी पारी में 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे।


वॉर्नर-स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया को संभाला

4 रन पर मिचेल मार्श का विकेट गंवाने के बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 106 बॉल पर 94 रनों की पार्टनरशिप की। इस पार्टनरशिप को रवींद्र जडेजा ने वॉर्नर को आउट करके तोड़ा।


पावरप्ले- ऑस्ट्रेलिया की औसत शुरुआत

टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत औसत रही। टीम ने शुरुआती 10 ओवर में एक विकेट पर 42 रन बनाए। भारतीय टीम को मोहम्मद शमी ने पहले ही ओवर में सफलता दिलाई। उन्होंने ओपनर मिचेल मार्श को 4 रन पर आउट किया।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11...

भारत : केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।


ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नश लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, जोस इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शट, सीन एबॉट और एडम जंपा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER