IND vs AUS T20 / पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाज़ी, टीम इंडिया को 4 विकेट से दी शिक्सत

Zoom News : Sep 20, 2022, 10:40 PM
IND vs AUS T20: ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज करते हुए भारत को 4 विकेट से हरा दिया है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए थे। जवाब में AUS की टीम ने 6 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन ने सबसे ज्यादा 30 गेंद में 61 रनों की पारी खेली।

हार्दिक पंड्या की कमाल की पारी

हार्दिक पंड्या ने मोहाली में कमाल की पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 30 गेंद में 71 रन बना दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 5 छक्के निकले। आखिरी ओवर में तो हार्दिक ने कैमरन ग्रीन की जमकर धुनाई कर दी। इस ओवर में हैट्रिक छक्के के साथ उन्होंने 21 रन बनाए।

सूर्या की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

टीम इंडिया को दो झटके बहुत जल्दी लग गए थे। टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। दोनों के आउट होने के बाद केएल राहुल का साथ देने सूर्यकुमार यादव आए और क्या शानदार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 25 गेंद में 46 रन बना दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शानदार छक्के और 2 चौके निकले। उनका स्ट्राइक रेट 184 का रहा। सूर्या का विकेट कैमरन ग्रीन ने लिया।

राहुल ने लगाई टी-20 करियर की 18वीं फिफ्टी

एशिया कप में खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल की जमकर आलोचना हुई थी, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में अपने पुरान रंग में नजर आए। उन्होंने 35 गेंदों का सामना किया और 55 रन बना दिए। उनके बल्ले से 4 चौका और 3 छक्का निकला। इस दौरान राहुल का स्ट्राइक रेट 157.14 का रहा। उनका विकेट जोश हेजलवुड ने लिया।

कप्तान रोहित-कोहली रहे फ्लॉप

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। उन्होंने 9 गेंद का सामना किया और उनके बल्ले से सिर्फ 11 रन निकले। रोहित का विकेट जोश हेजलवुड ने लिया।

अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप में शतक लगाने के बाद फॉर्म में वापसी करने वाले विराट कोहली 7 गेंद में सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट नाथन एलिस ने लिया।

टिम डेविड ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू कर रहे हैं। वहीं, भारत के लिए आज का मुकाबला जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत नहीं खेल रहे हैं। उमेश यादव प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने हैं। दिनेश कार्तिक को भी टीम में मौका मिला है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

भारत- केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और हर्षल पटेल।

ऑस्ट्रेलिया- एरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, नाथन एलिस, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER