BAN vs NZ / वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप विजेता को बांग्लादेश ने रौंदा, अपने ही घर न्यूजीलैंड की शर्मनाक हार

Zoom News : Jan 05, 2022, 07:33 AM
BAN vs NZ | बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच आठ विकेट से अपने नाम कर लिया है। न्यूजीलैंड को अपनी ही धरती पर बांग्लादेश के खिलाफ पहली बार हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे एबादत हुसैन, जिन्होंने दूसरी पारी में छह विकेट झटके। एबादत की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड की टीम दूसरी पारी में महज 169 रन ही बना पाई। जीत के लिए 40 रनों का टारगेट बांग्लादेश ने दो विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया। बांग्लादेश की SENA (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) में यह पहली टेस्ट जीत है।

इससे पहले बांग्लादेश ने इन चार देशों में 22 में से 21 टेस्ट मैच गंवाए थे, जबकि एक मैच कैंसल हुआ था। बांग्लादेश ने इस तरह से दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से अजेय बढ़त बना ली है। रेगुलर कप्तान केन विलियमसन की गैर मौजूदगी में टॉम लाथम इस सीरीज में कीवी टीम की अगुवाई कर रहे हैं। मैच के चौथे दिन रोस टेलर और रचिन रविंद्र नॉटआउट लौटे थे। न्यूजीलैंड ने पांचवें दिन 147 रनों पर पांच विकेट से आगे खेलना शुरू किया और 22 रनों के अंदर बाकी के पांच विकेट भी गंवा दिए। स्कोर अभी 154 ही पहुंचा था कि एबादत हुसैन ने रोस टेलर को क्लीन बोल्ड कर दिया।

इसके बाद तो कीवी टीम पूरी तरह से बैकफुट पर ही दिखी। काइल जैमीसन, रचिन, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट एक-एक करके पवेलियन लौटते गए। पूरी टीम 169 रनों पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की ओर से दूसरी पारी में विल यंग बेस्ट स्कोरर रहे, जिन्होंने 69 रनों की पारी खेली, जबकि बाकी बल्लेबाज मिलाकर 100 रन भी नहीं बना सके। पहली पारी में एक विकेट लेने वाले एबादत ने दूसरी पारी में कुछ छह विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच चुने गए। बांग्लादेश ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 42 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। मुशफिकुर रहीम ने चौके के साथ बांग्लादेश को यह ऐतिहासिक जीत दिलाई।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER