अमेरीका / सैंडर्स ने मस्क पर उनकी संपत्ति को लेकर किया हमला व कहा लालची, मस्क ने दिया जवाब

Zoom News : Mar 21, 2021, 05:05 PM
न्यूयॉर्क: अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस के अमेरिकी सीनेटर और सीनेट बजट समिति के अध्यक्ष बर्नी सैंडर्स द्वारा अमेरिका में आय असमानता पर सुनवाई के लिए आमंत्रण को खारिज किए जाने के कुछ दिनों बाद, पिछले हफ्ते स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क पर कटाक्ष किया। सैंडर्स ने मस्क द्वारा अर्जित धन का उल्लेख करते हुए कहा कि राजस्व का ऐसा संचय अनैतिक है।

मस्क ने तुरंत सैंडर्स द्वारा पूर्व "अनैतिक" कहते हुए उठाई गई टिप्पणियों को संबोधित किया और स्पष्ट किया कि प्रौद्योगिकी की विशाल धारा में उनके कार्यों को मानव जीवन को बहु-ग्रह बनाने में मदद करना है।

मस्क बेजोस के बाद दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार मस्क वर्तमान में जेफ बेजोस के बाद दुनिया के दूसरे सबसे धनी व्यक्ति हैं जो पहले स्थान पर हैं। इस बीच, इस महीने की शुरुआत में, सैंडर्स ने अमेज़ॅन के बेजोस को अमेरिका में बढ़ती "आय असमानता" पर सुनवाई के लिए आमंत्रित किया था, जहां उन्होंने बाद में अपने स्पष्टीकरण पर "आर्थिक गरिमा" के लिए स्पष्टीकरण मांगा था कि अमेज़ॅन में काम करने वाले बेसेर में काम करने वाले पात्र हैं। एक मजदूर संघ। "

हालांकि बेजोस के कार्यालय ने सैंडर के निमंत्रण का जवाब दिया, "हमने 2018 में हमारे लिए किए गए सभी श्रमिकों के लिए संघीय न्यूनतम वेतन को $ 15 घंटे बढ़ाने के लिए कानून के साथ आय असमानता को कम करने के प्रयासों को पूरी तरह से समाप्त करने का प्रयास किया।" कार्यालय ने यह भी पुष्टि की थी कि बेजोस सुनवाई के लिए उपस्थित नहीं हो पाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER