राजस्थान / भजनलाल शर्मा कुछ देर में लेंगे सीएम पद की शपथ, समारोह में मोदी-शाह भी होंगे शामिल

Zoom News : Dec 15, 2023, 10:11 AM
भजनलाल शर्मा शुक्रवार को राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. समारोह ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल के बाहर होगा, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे. राज्यपाल कलराज मिश्र, भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे. साथ ही दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को मंत्रिमंडल सदस्य की शपथ दिलाएंगे.


पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा, समारोह के लिए केंद्रीय नेताओं और राज्य के मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण भेजा गया है. बता दें कि बीजेपी विधायक दल की बैठक मंगलवार को हुई, जिसमें भजनलाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया. पार्टी की ओर से विधायक दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री तथा वासुदेव देवनानी को राजस्थान विधानसभा का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है.


राजस्थान में 200 में से 199 सीट पर हुए चुनाव में बीजेपी ने 115 सीट पर जीत दर्ज की है. करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया जहां अब पांच जनवरी को मतदान होगा.


समारोह के लिए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

आज होने वाले समारोह के लिए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. तैयारियों को अंतिम रूप देने का काम गुरुवार को भी जारी रहा था. समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है. राजधानी के मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों को सजाया गया है. इनमें बीजेपी के झंडे और होर्डिंग कटआउट सहित केंद्र सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं से जुड़े पोस्टर और बैनर भी लगाए गए हैं.


बर्थडे पर लेंगे शपथ

खास बात ये है कि आज भजनलाल शर्मा का जन्मदिन भी है. ये उनका 56वां जन्मदिन है. गुरुवार रात 12 बजे बाद सोडाला के चंबल गेस्ट हाउस में भजनलाल ने अपने समर्थकों के साथ जन्मदिन मनाया. जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री उनके समर्थकों की ओर से रक्तदान शिविर भी लगाया जाएगा। यह शिविर धोलपुर में आयोजित किया जाएगा.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER