T20 World Cup 2022 / SRH के इस 22 वर्षीय तेज गेंदबाज के मुरीद हुए भज्जी, कहा- टी-20 वर्ल्ड कप में बुमराह के साथ बनाया जाए जोड़ीदार

Vikrant Shekhawat : May 07, 2022, 04:53 PM
सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी से लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के 22 वर्षीय गेंदबाज ने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ करीब 157 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। वह इस सीजन में लगातार 150 से अधिक की रफ़्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं और विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं। उनके प्रदर्शन में लगातार सुधार हो रहा है और वह इस सीजन में पांच विकेट भी चटका चुके हैं। उमरान के प्रदर्शन को देखते हुए अब उन्हें भारतीय टीम में शामिल करने की मांग भी उठने लगी है। 


पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि उमरान को आगामी टी-20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया लेकर जाना चाहिए और टीम इंडिया में शामिल किया जाना चाहिए। हरभजन सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘उमरान मेरा पसंदीदा गेंदबाज है, मैं उसे भारतीय टीम में देखना चाहता हूं क्योंकि वह शानदार गेंदबाज है। ऐसा कोई एक गेंदबाज बताओ जो 150 किमी/घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है और देश के लिए नहीं खेल रहा।”


भज्जी ने कहा, “मुझे लगता है कि यह अच्छा होगा और इससे वह जहां से आया है, वहां से युवा भी खेल में आने के लिए प्रेरित होंगे। वह आईपीएल में जो कर रहा है, अविश्वसनीय है।”


हरभजन ने कहा, "मैं नहीं जानता कि उसे चुना जाएगा या नहीं, लेकिन अगर मैं चयन समिति का हिस्सा होता तो मैं उसे शामिल करता। उमरान मलिक को ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह के साथ गेंदबाजी करनी चाहिए।’’


उन्होंने कहा, "उमरान को भारतीय टीम में शामिल करने के लिए उसकी उम्र नहीं देखनी चाहिए, क्योंकि वह जैसे-जैसे आगे खेलेगा, उसमें निखार आता जाएगा।"


उमरान मलिक को पिछले सीजन में हैदराबाद की टीम ने मैदान पर उतारा था। टी नटराजन के चोटिल होने पर उन्हें मौका दिया गया था और तभी उन्होंने अपनी रफ्तार से प्रभावित किया था। उन्हें इसके बाद एसआरएच ने मेगा ऑक्शन से पहले चार करोड़ रुपये की मोटी रकम के साथ रिटेन किया था। उमरान इस सीजन में अभी तक 10 मैचों में 22 की औसत से 15 विकेट ले चुके हैं।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER