Cricket / न्यूजीलैंड दौरे का स्टार बॉलर बांग्लादेश के खिलाफ नहीं आएगा नजर, रोहित को खलेगी कमी

Zoom News : Dec 01, 2022, 05:59 PM
IND vs BAN Odi Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज में टीम इंडिया को 0-1 से हार का सामने करना पड़ा. टीम इंडिया अब बांग्लादेश का दौरा करेगी. इस दौरे पर टीम इंडिया 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलने वाली है. इस दौरे पर टीम के सीनियर खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं, ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने वाले कई खिलाड़ी इस सीरीज में खेलने नजर नहीं आएंगे. इनमें एक ऐसे खिलाड़ी का नाम भी शामिल है जिसने न्यूजीलैंड दौरे पर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. कप्तान रोहित शर्मा को बांग्लादेश दौरे पर इस खिलाड़ी की कमी खल सकती है. 

कप्तान रोहित को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में घातक तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को वनडे में डेब्यू करने काम मौका मिला था. उमरान मलिक (Umran Malik) ने इस सीरीज में काफी शानदार प्रदर्शन भी किया. उन्होंने अपनी तेज रफ्तार से  न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को परेशान करने का काम किया. उमरान मलिक (Umran Malik) इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे. बांग्लादेश दौरे पर रोहित शर्मा को उमरान जैसे तेज गेंदबाज की कमी खल सकती है. 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए बने काल 

उमरान मलिक (Umran Malik) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दो मैचों में गेंदबाजी की. इन मैचों में उमरान मलिक (Umran Malik) ने 6.46 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए. इस सीरीज में उमरान मलिक (Umran Malik) इकलौते भारतीय गेंदबाज रहे जिसने एक से ज्यादा विकेट हासिल किया. उमरान मलिक (Umran Malik) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 3 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं.

बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया

वनडे सीरीज: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER