US Elections Result 2020 / पेंसिलवेनिया में 9 हजार वोटों से आगे बिडेन, यहां जीते तो राष्ट्रपति बनने का रास्ता साफ, मिलगे 20 इलेक्टोरल वोट

Zoom News : Nov 07, 2020, 07:10 AM
अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव अब कानूनी लड़ाई में फंस गया है। कई राज्यों में पिछड़ने के बाद, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अदालत का रुख किया, जबकि जो लोग बिडेन समर्थकों को धैर्य रखने के लिए कह रहे हैं। मतगणना अभी भी लगभग आधा दर्जन राज्यों में चल रही है, जहां स्थिति लगातार बदल रही है। शुक्रवार शाम तक, जो बिडेन ने जॉर्जिया में भी मोर्चा संभाल लिया है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन से पीछे हैं। जो बिडेन व्हाइट हाउस तक पहुंचने के लिए आवश्यक 270 चुनावी वोटों के जादुई आंकड़े तक पहुंच गए हैं। पेंसिल्वेनिया और जॉर्जिया में, बिडेन 270 चुनावी वोटों के जादुई आंकड़े को पार कर जाएगा, जिसे ट्रम्प कैंप ने नकार दिया है। ट्रम्प कैंप की ओर से कहा गया है कि खेल अभी खत्म नहीं हुआ है।

यदि पेन्सिलवेनिया में बिडेन जीत जाता है, तो राष्ट्रपति बनने का रास्ता साफ हो जाता है

यदि बिडेन पेंसिल्वेनिया में जीत जाता है, तो उसकी अध्यक्षता लगभग निश्चित है। पेंसिल्वेनिया में 20 चुनावी वोट हैं। जो बिडेन को अब तक 253 वोट मिले हैं और वह जादुई आंकड़े से 17 वोट दूर हैं।

पेंसिलवेनिया में 9 हजार वोटों से आगे बिडेन

253 चुनावी वोट पाने वाले जो बिडेन, पेनसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रम्प से लगभग 9,000 वोटों से आगे थे। यदि वे इस बढ़त को बनाए रखते हैं, तो उन्हें राज्य के 20 चुनावी वोट मिलेंगे, जिसके बाद उनका आंकड़ा 273 तक पहुंच जाएगा, जो 270 के जादुई आंकड़े को पार कर जाएगा। प्रतियोगिता जॉर्जिया में कांटे की थी। जो बिडेन ने बढ़त बनाई थी लेकिन ट्रम्प भी उनके करीब चल रहे थे। दोनों के बीच अंतर कम था, जिसके कारण अधिकारियों को फिर से गिनती करने का निर्णय लेना पड़ा।

270 चुनावी वोटों के जादुई आंकड़े के करीब बिडेन

जो बिडेन डोनाल्ड ट्रम्प की तुलना में 270 चुनावी वोटों के जादुई आंकड़े के करीब है। वहीं, ट्रम्प को पेंसिल्वेनिया, जॉर्जिया, नॉर्थ कैरोलिना, एरिजोना में जीतना है, जो कि बहुत मुश्किल लग रहा है। इस बीच, ट्रम्प की टीम ने कई राज्यों में मुकदमेबाजी शुरू कर दी है। ट्रम्प की टीम ने छह राज्यों में मुकदमा दायर किया है। चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए नेवादा में नवीनतम मुकदमा दायर किया गया है। ट्रम्प पहले ही मिशिगन और जॉर्जिया में मुकदमा हार चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER