अमेरिका / भारतीय मूल की माला अडिगा को बिडेन ने दी अहम जिम्मदारी, बनाया सलाहकार

Zoom News : Nov 23, 2020, 09:24 AM
अमेरिका की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ने भारतीय मूल की महिला माला अडिगा को एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। माला को अमेरिका की पहली महिला जिल बिडेन की नीति निदेशक बनाया गया है। जिल अमेरिका में शिक्षा और सामुदायिक शिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने की तैयारी कर रहा है, इसलिए शिक्षा नीति में अनुभवी माला अडिगा को यह जिम्मेदारी दी गई है। माला पहले जिल की वरिष्ठ सलाहकार रही हैं और उन्होंने बिडेन के राष्ट्रपति अभियान में वरिष्ठ नीति सलाहकार की भूमिका निभाई है।

वह पहले बिडेन फाउंडेशन में उच्च शिक्षा और सैन्य परिवारों के लिए एक निर्देशक के रूप में काम कर चुकी हैं। ओबामा प्रशासन के दौरान, अडिगा एसोसिएट अटॉर्नी जनरल के सलाहकार के रूप में भी काम कर रहे थे।

सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, फ्यूचर फर्स्ट लेडी जिल बिडेन पॉलिसी डायरेक्टर माला अडिगा होंगी। माला ने बिडेन-हैरिस अभियान के दौरान वरिष्ठ नीति सलाहकार के रूप में कार्य किया। जिल का कहना है कि वह शिक्षा और सैन्य परिवारों को प्राथमिकता देना चाहती है।

बता दें कि बिडेन ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस के कर्मचारियों के पदों के बारे में घोषणा की। लुइसा टेरेल, जिन्होंने बिडेन फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्य किया, व्हाइट हाउस ऑफ़ लेजिस्लेटिव अफेयर्स के निदेशक के रूप में काम करेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके पास ओबामा-बिडेन प्रशासन का अनुभव है जो कि विधान मामलों के लिए राष्ट्रपति के विशेष सहायक के रूप में काम कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER