देश / तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में बड़ा हादसा, आग लगने से 11 लोगों की मौत, PM मोदी ने किया दुःख व्यक्त

Zoom News : Feb 12, 2021, 05:27 PM
तमिलनाडु के विरुधुनगर में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई है। इस आग की चपेट में आकर अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें एक महिला भी शामिल है। इसके अलावा चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर आधा दर्जन से अधिक दमकल की गाड़ियां हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन पटाखा फैक्ट्री के अंदर बार-बार विस्फोट हो रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने कहा है- "तमिलनाडु के विरुधुनगर में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने की घटना दुखद है। इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। मुझे उम्मीद है कि जो लोग घायल हुए हैं, वे जल्द ही ठीक हो जाएंगे। प्रशासन इस घटना से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए काम कर रहा है। ”आप प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा किए गए इस ट्वीट को भी पढ़ सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर यह भी बताया कि इस घटना में मृतकों के परिवारों को प्रधान मंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने ट्वीट में लिखा, "प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) को तमिलनाडु में विरुधुनगर में आग से मरने वालों के आश्रितों को 2 लाख रुपये की सहायता प्रदान करने की मंजूरी दी गई है। जो गंभीर हैं। घायलों को 50-50 हजार रुपये की मदद दी जाएगी। आप इस ट्वीट को यहां भी पढ़ सकते हैं।

इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राज्य सरकार से पीड़ितों की मदद करने के लिए भी कहा है। राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा है, "तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखे की फैक्ट्री में लगी आग के पीड़ितों के प्रति हार्दिक संवेदना है। यहां तक ​​कि जो लोग अंदर फंसे हैं, उनके बारे में सोचकर भी दिल दुखता है। मैं राज्य सरकार से अपील करता हूं। पीड़ितों को तत्काल बचाव, सहायता और राहत प्रदान करना। ''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER