IND vs ENG / टीम इंडिया की जीत के बाद आई बड़ी खबर- जसप्रीत बुमराह तीसरे टेस्ट मैच से बाहर!

Zoom News : Feb 05, 2024, 09:00 PM
IND vs ENG: विशाखापट्टनम में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर टेस्ट सीरीज में वापसी कर ली है. दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 106 रनों से हराया और इस जीत के स्टार साबित हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जिन्होंने मैच में 9 विकेट हासिल करते हुए इंग्लैंड की हार तय की. मैच का आखिरी विकेट लेकर ही बुमराह ने मैच खत्म किया. उनके इस शानदार प्रदर्शन के कुछ ही देर बाद बड़ी खबर आई है कि वो अगले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं. जी हां, बुमराह का अगले टेस्ट मैच में खेलना मुश्किल है.

सोमवार 5 फरवरी को विशाखापट्टनम टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 292 रनों पर रोककर मैच अपने नाम कर लिया. हैदराबाद टेस्ट की हार के बाद टीम इंडिया की इस वापसी ने सीरीज को 1-1 की बराबरी पर पहुंचा दिया. टीम इंडिया की इस जीत के स्टार बुमराह साबित हुए थे. बुमराह ने स्पिनरों की मददगार पिच पर भी पहली पारी में सबसे ज्यादा 6 विकेट लेकर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी थी.

टीम इंडिया को जीत तक पहुंचाया

मैच के चौथे दिन भी दिग्गज भारतीय पेसर का जलवा देखने को मिला और पहले सेशन के आखिरी ओवर में उन्होंने जॉनी बेयरस्टो LBW आउट कर इंग्लैंड की जीत की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया था, जबकि बेन फोक्स को अपनी ही गेंद पर कैच लपककर पवेलियन लौटा दिया. भारतीय पेसर ने ही मैच का आखिरी विकेट लिया और इस तरह मुकाबले में सबसे ज्यादा 9 विकेट अपने नाम करते हुए प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए.

नहीं खेलेंगे अगला टेस्ट!

इन सबके बीच बड़ी खबर ये है कि अगले टेस्ट से उन्हें आराम दिया जा सकता है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, सेलेक्शन कमेटी और टीम मैनेजमेंट राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से आराम दे सकती है. ये सीरीज 5 मैचों की है और ऐसे में हर मैच खेलकर बुमराह की फिटनेस पर असर पड़ने का डर है, जो खतरा टीम इंडिया नहीं उठाना चाहती. ऐसे में उन्हें आखिरी 2 टेस्ट के लिए तरोताजा रखने के लिए अगले टेस्ट से ब्रेक दिये जाने की संभावना है.

सबसे ज्यादा बॉलिंग की

बुमराह ने इस मैच की दोनों पारियों में करीब 33 ओवरों की गेंदबाजी की थी, जो टीम इंडिया के बाकी किसी भी गेंदबाज से ज्यादा है. टीम के तीनों स्पिनरों ने भी बुमराह से कम बॉलिंग की. रविचंद्रन अश्विन ने मैच में 30 ओवर, कुलदीप यादव ने 32 ओवर और अक्षर पटेल ने 18 ओवर इस मैच में डाले. वहीं मुकेश कुमार तो सिर्फ 12 ओवर डाल सके. इतना ही नहीं, बुमराह ने पहले टेस्ट में भी करीब 25 ओवरों की गेंदबाजी की थी.बुमराह की गैरहाजिरी में अगले टेस्ट में मोहम्मद सिराज टीम इंडिया के मुख्य पेसर के रूप में वापसी कर सकते हैं. सिराज को दूसरे टेस्ट से ब्रेक दिया गया था. वहीं मोहम्मद शमी के इस सीरीज से पूरी तरह बाहर होने की आशंका बनी हुई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER