Team India / श्रेयस अय्यर और बुमराह की फिटनेस पर बड़ा अपडेट, BCCI ने जारी किया बयान

Zoom News : Apr 15, 2023, 05:17 PM
Team India: टीम इंडिया के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर इन दिनों भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से शनिवार दोपहर एक बड़ा अपडेट दोनों की इंजरी को लेकर शेयर किया गया है। बीसीसीआई ने दोनों क्रिकेटर्स की फिटनेस पर अपडेट दिया और उनकी सर्जरी व रिहैबिलिटेशन से जुड़ी जानकारी भी दी। गौरतलब है कि यह दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2023 से बाहर हैं। अब आगामी दिनों में 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले WTC फाइनल में भी उनका खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। 

बीसीसीआई ने बुमराह और अय्यर का मेडिकल अपडेट देते हुए प्रेस रिलीज जारी की है। इसमें बोर्ड की तरफ से बताया गया है कि, जसप्रीत बुमराह के लोअर बैक की न्यूजीलैंड में सर्जरनी हो चुकी है और यह सफलतापूर्वक संपन्न भी हुई। इसके बाद उन्हें तकरीबन 6 हफ्तों के रेस्ट के बाद रिहैबिलिटेशन शरू करने की सलाह दी गई। अब उन्होंने बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में शुक्रवार से रिहैब मैनेजमेंट शुरू कर दिया है। साथ ही श्रेयस अय्यर को लेकर बोर्ड ने बताया कि, अगले हफ्ते उनकी लोअर बैक की सर्जरी होगी। वह इसके बाद दो हफ्तों तक सर्जन की देखरेख में रहेंगे और फिर उसके बाद एनसीए में अपना रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे।

बुमराह 7 महीने से क्रिकेट से दूर

जसप्रीत बुमराह आखिरी बार सितंबर 2022 में भारतीय टीम के लिए आखिरी बार खेलते दिखे थे। इसके बाद उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 मिस किया। बाद में वह श्रीलंका और न्यूजीलैंड सीरीज में भी नहीं खेले। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी बुमराह के बिना टीम उतरी और आईपीएल 2023 से भी वह बाहर हो गए। अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी उनका खेलना संदिग्ध है।

उधर श्रेयस अय्यर की बात करें तो वह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद उन्हें वनडे सीरीज से भी बाहर होना पड़ा था। फिर आईपीएल 2023 के पूरे सीजन से भी केकेआर के कप्तान बाहर हो गए। अब देखना होगा कि वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक टीम में वापसी कर पाते हैं या नहीं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER