बीकानेर / भाजपा नेता के भतीजे पर रात को 1 बजे घर पर फायरिंग

Zoom News : Oct 21, 2020, 09:23 AM

बीकानेर । बदमाशाें ने शहर भाजपा के महामंत्री माेहन सुराणा के भतीजे काे धमकाकर पांच लाख रुपए की फिराैती मांगी और मना करने पर रात काे 1 बजे उसके घर फायरिंग की। वहां खड़ी कार काे आग लगा दी और वारदात काे अंजाम देकर फरार हाे गए। वारदात के 30 मिनट बाद ही बाद ही फाेन पर कहा कि यह ताे ट्रेलर था। तुझे 30 गोलियां मारूंगा।

गंगाशहर में इन्द्रा चाैक निवासी शहर भाजपा के महामंत्री माेहन सुराणा और उनके भाई किरणचंद सुराणा का परिवार पास-पास ही रहता है। पिछले कुछ दिनाें से हरिओम रामावत नाम का शख्स भाजपा नेता के भतीजे नरेन्द्र सुराणा काे फाेन पर जान से मारने की धमकी देकर पांच लाख रुपए की फिरौती मांग रहा था। नरेन्द्र ने रुपए देने से साफ मना कर दिया था।

साेमवार की रात काे एक बजे दाे बाइक पर सवार चार नकाबपाेश उसके घर पहुंचे। एक बाइक पर सवार दाे लाेगाें ने घर पर पांच राउंड फायरिंग की और पत्थर फेंके। दूसरी बाइक पर सवार नकाबपाेशाें ने भाजपा नेता के घर के बाहर खड़ी नरेन्द्र की कार के शीशे ताेड़े और पेट्राेल डालकर उसमें आग लगा दी।

फायरिंग की आवाज सुनकर लाेग घराें से बाहर निकले ताे हमलावर फरार हाे गए। लाेगाें ने कार में लगी आग बुझाई। वारदात की इत्तला मिलने पर गंगाशहर एसएचओ अरविन्द भारद्वाज और सीओ सदर पवन कुमार भदाैरिया माैके पर पहुंच गए और नाकाबंदी करवाकर बदमाशाें की खाेजबीन शुरू की, लेकिन उनका पता नहीं चल पाया। वारदात के 30 मिनट बाद ही फिराैती मांगने वाले शख्स ने फिर नरेन्द्र के माेबाइल पर काॅलिंग की और कहा-यह ताे अभी ट्रेलर है, तूझे 30 गाेलियां मारूंगा।

इस दाैरान माैके पर माैजूद एसएचओ ने माेबाइल लेकर उससे बात की ताे बदमाश ने फाेन काट दिया। एसएचओ ने बताया कि काेलायत निवासी हरिओम रामावत व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। माैके से कारतूस के खाेल बरामद हुए हैं। गंगाशहर में ही अन्य स्थानाें से भी हमलावराें के सीसीटीवी फुटेज मिले हैं। संदिग्ध लाेगाें काे पकड़कर पूछताछ की जा रही है।

दुकान पर हमले की आशंका, पुलिस तैनात

नरेन्द्र सुराणा की 098ओर से गंगाशहर थाने में हरिओम रामावत पर फिराैती मांगने, घर पर फायरिंग और कार में आग लगाने का केस दर्ज करवाया गया है। गंगाशहर मेन बाजार में मां सुसवाणी स्टाेर के नाम से उनकी अनाज की दुकान है। वहां नरेन्द्र, उसका भाई पुष्पेन्द्र और पिता किरणचंद सुराणा बैठते हैं। दुकान पर हमले की आशंका से पुलिस तैनात की गई है।

16 अक्टूबर काे फिराैती के लिए फोन आया तो मना किया, 3 दिन बाद ही यूं खौफ बनाया

बीकानेर में अपराधियाें में पुलिस का कोई खौफ नहीं रहा। ये इसी बात से पता चलता है कि फिराैती मांगने वाले ने 16 अक्टूबर काे नरेन्द्र सुराणा से फाेन पर बात की और चैलेंस देकर उसे परिणाम भुगतने के लिए कहा। तीन दिन बाद ही रात काे घर पर फायरिंग कर जानलेवा हमला किया। पत्थर फेंके और कार के शीशे ताेड़कर आग लगा दी। वारदात से क्षेत्र में दहशत फैला डाली। इतना ही नहीं, पुलिस बदमाशाें काे पकड़ने के लिए सक्रिय हुई ताे उन्हाेंने वारदात के कुछ देर बाद ही फिर नरेन्द्र काे फाेन कर धमकाया। बदमाश पांच सितंबर से लगातार फाेन कर पांच लाख रुपए की फिराैती मांग रहे थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER