National / भाजपा, 'जीडीपी वृद्धि' का अर्थ है गैस, डीजल और पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि: राहुल गांधी

Zoom News : Sep 02, 2021, 06:10 PM

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घरेलू रसोई गैस, डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर बुधवार को सरकार की आलोचना की और आरोप लगाया कि पिछले सात वर्षों के भीतर इन वस्तुओं की बढ़ती कीमतों का उपयोग करके 23 लाख करोड़ रुपये की कमाई की गई है।


उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भले ही किसानों, वेतनभोगी वैभव और मजदूरों सहित वर्गों का विमुद्रीकरण किया जा रहा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुछ उद्योगपति दोस्तों का मुद्रीकरण किया जा रहा है।


एक संवाददाता सम्मेलन में, गांधी ने कहा कि सरकार ने आपको जीडीपी की एक नई अवधारणा प्रदान की है, जिसमें जीडीपी में वृद्धि से गैस, डीजल और पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि होती है।

कांग्रेस के पूर्व नेता ने आरोप लगाया कि सरकार ने पिछले सात वर्षों के भीतर गैस, डीजल और पेट्रोल के बढ़ते शुल्क से 23 लाख करोड़ रुपये कमाए हैं, और कहा कि देश के लोगों को पूछना होगा कि यह पैसा कहां जा रहा है।


“एक तरफ विमुद्रीकरण है और विकल्प पर मुद्रीकरण है। जिसका विमुद्रीकरण हो रहा है - किसान, मजदूर, छोटे खरीदार और आकस्मिक क्षेत्र, एमएसएमई, ठेका श्रमिक, वेतनभोगी वर्ग और ईमानदार उद्योगपति। जिसका मुद्रीकरण हो रहा है - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चार-पांच दोस्त, ”गांधी ने कहा।


कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री के मित्रों को धन का हस्तांतरण गरीबों और कमजोर लोगों की जगह ले रहा है। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने वादों को पूरा करने में सक्षम नहीं होने से घबरा रहे थे और गैस के शुल्क पर जीवित रह रहे थे। गांधी ने कहा कि जिस दिन वैश्विक कच्चे तेल का शुल्क लगभग 90-100 अमेरिकी डॉलर तक बढ़ जाएगा, स्थिति यहां नियंत्रण से बाहर हो जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER