जयपुर / प्रदेश के निकाय चुनावों में आरएलपी से गठबंधन नहीं करेगी भाजपा: प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां

Dainik Bhaskar : Oct 29, 2019, 08:01 PM
जयपुर | राजस्थान में नवंबर माह में होने वाले निकाय चुनावों में भाजपा और आरएलपी के बीच गठबंधन नहीं होगा। मंगलवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित हुई उच्चस्तरीय रणनीति बैठक के बाद प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने अपने बयान में इसका संकेत दिया। साथ ही, पूनियां ने आरएलपी के संयोजक सांसद हनुमान बेनीवाल को मर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने की नसीहत भी दी। खींवसर उप चुनाव पर पूनियां ने कहा कि भाजपा के बिना आरएलपी अकेले चुनाव लड़कर जीत नहीं पाती। 

मीडिया से बातचीत के दौरान सतीश पूनियां ने आरएलपी से गठबंधन को लेकर कहा कि शहरी निकायों में भाजपा का अपना मजबूत आधार है। ऐसे में मुझे लगता नहीं है कि आरएलपी से गठबंधन की जरूरत पड़ेगी। वहीं, पंचायत चुनावों में आरएलपी और भाजपा के गठबंधन की बात पर पूनियां ने कहा कि इस पर आगे देखा जाएगा। 

अनुभवी के साथ ही नए चेहरों को भी मिलेगा मौका: पूनियां

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि बैठक में तय हुआ कि निकाय चुनावों में अनुभवी उम्मीदवारों के साथ नए चेहरों को भी प्राथमिकता दी जाएगी। साथ ही, ऐसे उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। जो कि उसी वार्ड का मूल और स्थानीय निवासी हो। विधायकों व जिलाध्यक्षों को आपसी सहमति से प्रत्याशी चयन के लिए नाम देने होंगे। लगातार सक्रिय रहे कार्यकर्ता को भी तवज्जो मिलेगी।

निकाय चुनाव के लिए चयन समिति गठित की: पूनियां

प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि निकाय चुनाव के लिए भाजपा ने समिति बनाई है।

जिसमें गुलाबचंद कटारिया, राजेंद्र राठौड़ व केंद्रीय मंत्री मेघवाल सहित पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, अशोक परनामी, सांसद जसकोर मीणा,ओंकार सिंह लखावत और वीरमदेव सिंह तथा अन्य सदस्य समिति में मौजूद रहेंगे।

10 महिनों में कांग्रेस के खिलाफ माहौल बना, वही मुद्दे चुनावों में होंगे

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा वर्तमान में 49 निकायों में से 21 पर कांग्रेस व 21 पर भाजपा का कब्जा है। इन चुनावों में राजस्थान की सरकार के खिलाफ पिछले करीब 10 महीनों में जो वातावरण बना है। वही मुद्दे इन चुनावों के दौरान जारी रहेंगे। 

निकाय चुनाव की रणनीति को लेकर पूनियां ने कहा कि सरकार पर चार्जशीट जारी की जाएगी। विजन डॉक्यूमेंट जारी किया जाएगा। जिसमे केंद्र द्वारा राज्य को मिले लाभों की जानकारी केंद्रीय मंत्री द्वारा दी जाएगी।

निकाय चुनाव बैठक में नही आने को लेकर भाजपा संगठन का जवाब

निकाय चुनाव बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के शामिल नहीं होने के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि वह पार्टी की वरिष्ठ नेता है। पार्टी उनका केन्द्र व राज्य में उपयोग करती है। जहाँ भी आवश्यकता होगी, संगठन उनका उपयोग लेता है। पिछले दिनों राजे मध्यप्रदेश व उत्तरप्रदेश में गई थी, लेकिन उन्होंने महाराष्ट्र व हरियाणा जाने में असमर्थता जताई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER