Loksabha Election 2024 / BJP का सत्ता में हैट्रिक लगाने के लिए प्लान तैयार, टारगेट पर है 'Mission 160'

Zoom News : Mar 08, 2023, 07:53 PM
Loksabha Election 2024: हाल ही में पूर्वोत्तर के 3 राज्यों नागालैंड, मेघालय और त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव खत्म हुए हैं जिसमें बीजेपी (BJP) और उसके सहयोगी दलों ने मिलकर सत्ता में वापसी की है. पूर्वोत्तर के चुनाव खत्म होने के बाद भारतीय जनता पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) की तैयारियों में लग चुकी है. साल 2024 में आने वाले चुनाव को लेकर देश की ज्यादातर राजनीतिक पार्टियां एक्टिव मोड में नजर आ रही हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेता बड़े-बड़े मंचों से आने वाले लोकसभा चुनाव की ओर इशारा करते रहते हैं.

ये बीजेपी की तैयारी

अभी की तैयारियों को देखकर लग रहा है कि सत्ताधारी पार्टी बीजेपी 2024 के चुनाव में पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरेगी. भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद 2024 के चुनाव के लिए 100 रैलियां करेंगे और इन रैलियों के पूरा करने का समय दिसंबर 2023 तय किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इन रैलियों के जरिए उड़ीसा, पश्चिम बंगाल और दक्षिण भारत में खासकर 160 निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी की पहुंच बढ़ाने को लेकर टारगेट किया जाएगा. इसके अलावा कई बड़ी परियोजनाओं के ऐलान भी किया जाएंगे. इन रैलियों के माध्यम से महिलाओं और अल्पसंख्यकों तक अपनी पहुंच को और भी मजबूत करने पर बीजेपी ध्यान देगी.

इन पर होगी खास नजर

अगर आने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी जीत हासिल करती है तो वह इस चुनाव में जीत का हैट्रिक लगाएगी यानी कि भारतीय जनता पार्टी तीसरी बार केंद्र में अपनी सरकार का गठन करेगी. भारतीय जनता पार्टी इन दिनों दक्षिण के राज्यों को साधने की कोशिश में है. जिससे वह 2024 के लोकसभा चुनाव में फायदा उठा सके. सूत्रों की माने तो भारतीय जनता पार्टी साल 2024 के चुनाव को लेकर तमिलनाडु और केरल पर भी ज्यादा फोकस करेंगे. बीजेपी की महिला मोर्चा विंग देश की महिलाओं तक अपनी पहुंच को बढ़ाएगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER