राजस्थान / लेटे हुए ऊंटों की पीठ पर बैठकर बीएसएफ जवानों ने किया योग, पत्रकार ने बताया 'निर्दय योग'

Zoom News : Jun 22, 2021, 01:07 PM
जोधपुर: जोधपुर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पहाड़ों से लेकर झील किनारे तक योग हुआ। वहीं, ऊंटों पर योग कर बीएसफ के अधिकारियों व जवानों ने योग दिवस मनाया। बीएसफ ट्रेनिंग सेंटर पर कोविड गाइडलाइन का पालना करते हुए 1600 अधिकारियों व जवानों ने योग किया। इस दौरान लेटे हुए ऊंट पर बैठकर व खड़े होकर आसन किए गए।

जोधपुर में कई जगह हुए आयोजन

एमएलए पीपी चौधरी ने नेहरु पार्क में योग कर योग दिवस मनाया। नेहरु पार्क में कोविड गाइडलाइन की पालना कर योग किया। चौधरी ने कहा कि कोरोना महामारी में योग से बहुत ज्यादा फायदा मिला है। उन्होंने कहा कि नियमित योग से सेहत बनी रहची है। उन्होंने इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि उनके प्रयासों से आज पूरा विश्व योग कर रहा है।

मौसम हुआ सुहावना

जोधपुर में सुबह हल्की बारिश के साथ मौसम भी सुहावना हो गया था ऐसे में कायलाना के किनारे हल्की फुहार में योग किया। कायलाना झील पर साई योगिस्थली संस्था ने सुबह पांच बजे कई लोगों को योग करवा योग दिवस मनाया।

जोधपुर के मेहरानगढ़ की तलहटी की पहाडियाें पर योग दिवस पर युवाओं ने शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक संतुलन का संदेश दिया। ऐसे में योगा खिलाड़ी धीरज शर्मा के नेतृत्व में युवाओं ने योग दिवस मनाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER